Bareilly division

लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में बरेली मंडल टॉप पर

100 0

बरेली। मिशन मोड में प्रदेश के हर मंडल और जनपद में विकास की योजनाओं को पहुंचाने की सीएम योगी (CM Yogi) के अभियान का असर दिखने लगा है। लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में बरेली मंडल (Bareilly division ) को पहला स्थान मिला है। शासन की प्राथमिकता वाली योजनाएं यहां धरातल पर उतरी हैं। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की तरफ से जारी सूची में यह मंडल रैंकिंग में सबसे टॉप पर है।

उत्तर प्रदेश कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की तरफ से जारी सूची में बरेली के बाद मेरठ को दूसरा, अयोध्या और आगरा को तीसरे स्थान पर रखा गया है। पिछले एक माह में बरेली मंडल में विकास की गति को रफ्तार मिली है। कमिश्नर की बैठकों में प्लानिंग के साथ धरातल पर तकनीक और गुणवत्ता के समागम के साथ निर्माण कार्यों को पंख लग गए हैं।

विकास की इन योजनाओं के आधार पर जारी हुई रैंकिंग

उत्तर प्रदेश कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग ने प्रदेश में चल रहे जल जीवन मिशन, आयुष्मान कार्ड योजना, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, नगरीय विकास विभाग द्वारा पोषित कार्यक्रम, गरीबों के लिए आवासीय योजनाएं, छात्रवृत्ति, विधवा व वृद्धावस्था पेंशन, महिला सशक्तिकरण, कृषि निवेश, गोवंश पशुओं का संरक्षण, गौशालाओं का निर्माण कौशल विकास प्रशिक्षण, रोजगार सृजन, गरीबों को मिलने वाले खाद्यान्न जैसे कार्यक्रमों की वजह से बरेली मंडल ने विकास में सबको पीछे छोड़ दिया है।

बागपत प्रथम बदायूं तृतीय बरेली को पांचवां स्थान

बरेली मंडल (Bareilly division ) में विकास की रफ्तार प्रदेश में सबसे ज्यादा है। वहीं कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग द्वारा जारी की गई जनपदों की सूची में यहां के दो जिलों को टॉप फाइव में स्थान मिला है। इसमें बदायूं को तीसरा तो बरेली को पांचवा स्थान मिला है।

Related Post

विपक्ष की आलोचना पर उतरे संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना

Posted by - February 19, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र के पहले दिन बृहस्पतिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण का विरोध करते हुए समाजवादी…