मनसे नेता हत्याकांड का शूटर लखनऊ में गिरफ्तार

मनसे नेता हत्याकांड का शूटर लखनऊ में गिरफ्तार

746 0

 महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता की हत्या के मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। बीते वर्ष नवंबर में मनसे नेता जमील शेख की हत्या के मामले में एसटीएफ ने शनिवार को लखनऊ से गोरखपुर निवासी शूटर को गिरफ्तार कर लिया। वह करीब पांच महीने से फरार चल रहा था।

महाराष्ट्र थाणे में बीते वर्ष नवंबर में मनसे नेता जमील शेख की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स ने शूटर इरफान को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने इरफान को विभूति खंड थाना क्षेत्र के कठौता झील के पास से पकड़ा। इरफान से पता चला कि जमील शेख की हत्या के लिए दस लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। एसटीएफ ने जिस शूटर इरफान को गिरफ्तार किया गया है वह गोरखपुर का रहने वाला है। जमील शेख की हत्या महाराष्ट्र के ठाणे में गोली मारकर की गई थी। हत्या की पूरी वारदात इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी। जिसमें बाइक सवार दो बदमाशों को पीछे से आकर जमील शेख की गोली मारकर हत्या करते हुए देखा गया था।

मेरठ में 10वीं की छात्रा के गैंगरेप का आरोपी कस्टडी से बंदूक छीनकर भगा, मुठभेड़ में लगी गोली : पुलिस

जमील शेख मनसे के वार्ड अध्यक्ष थे। बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आए और उनको निशाना बनाकर फायरिंग कर दी। सिर में गोली लगने से शेख ने दम तोड़ दिया था। हादसे के बाद दोनों आरोपी वहां से फरार हो गए थे। मनसे नेता एवं आरटीआइ कार्यकर्ता जमील अहमद शेख की थाणे में हत्या के बाद से महाराष्ट्र पुलिस को शूटर की तलाश थी। शूटर के बारे में कुछ सुराग मिलने महाराष्ट्र पुलिस ने यूपी एसटीएफ से मदद मांगी थी। इसके बाद एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने एक टीम शूटर की धरपकड़ के लिए लगायी थी। शनिवार को इस टीम को सटीक सूचना मिली, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी इरफान ने बताया कि जमील अहमद शेख की हत्या करने के लिए ओसामा नामक व्यक्ति ने मुझे और शाहिद को अपने घर पर बुलाकर सुपारी दी थी। उसने हत्या में इस्तेमाल किये जाने वाली गाड़ी और असलहे उपलब्ध कराये थे। पूछताछ के बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने वारंट बी के तहत महाराष्ट्र पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने रुद्रप्रयाग में विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

Posted by - October 8, 2022 0
गुप्तकाशी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने तिलवाड़ा, रुद्रप्रयाग में जनपद की विभिन्न विकास योजनाओं के तहत कुल 46680.95…
घायल व्यक्ति ने तोड़ा दम

घायल व्यक्ति ने तोड़ा दम

Posted by - March 11, 2021 0
बीते पांच मार्च को गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के सठवारा गांव हुई मारपीट में घायल हुए अंजनी द्विवेदी की बुधवार की…
Chardham yatra

चारधाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन में होगा बदलाव, फोटोमैट्रिक पंजीकरण की व्यवस्था

Posted by - March 16, 2021 0
देहरादून। चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) पर आने वाले यात्रियों के लिए पर्यटन विभाग फोटोमैट्रिक पंजीकरण की व्यवस्था करने जा रहा…