बैंक हड़ताल

मार्च माह में लगातार आठ दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले निपटा लें जरूरी काम

678 0

नई दिल्ली। मार्च माह में लोगो को नकदी संकट से जूझना पड़ सकता है, क्योंकि लगातार आठ दिन बैंक बंद होने जा रहे हैं। जमा-निकासी, चेक-डीडी, आरटीजीएस, एनईएफटी जैसे काम प्रभावित होंगे। ऐसे में पहले से ही तैयार हो जाएं तो बेहतर होगा।

आठ से लेकर 15 मार्च तक बैंक रहेंगे बंद

बता दें कि आठ से लेकर 15 मार्च तक बैंक बंद रहेंगे। इसमें आठ मार्च को रविवार, नौ को हजरत अली का जन्मदिवस, 10 को होली, 11, 12 और 13 को बैंककर्मियों की हड़ताल, 14 को दूसरा शनिवार और 15 को रविवार है। इसके चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। करोड़ों रुपये के चेक अटक सकते हैं। इसके अलावा कर्ज वितरण जैसी विभिन्न सेवाएं प्रभावित रह सकतीं हैं। नकद जमा और निकासी का कार्य नहीं हो सकेगा।

दिशा पाटनी का अब एक्शन फिल्म में काम करने का है इरादा 

लंबे समय तक बैंक बंद रहने से एटीएम में भी रकम खत्म हो सकती है। हालांकि डिजिटल ट्रांजेक्शन करने वालों के लिए ज्यादा समस्या की बात नहीं है। नकदी संकट के चलते होली के रंग फीके न पड़ जाएं, इसलिए पहले ही जरूरी काम निपटा लें।

इंडियन बैंक एसोसिएशन ने वेतन में 12.5 फीसदी वृद्धि करने का प्रस्ताव दिया

आगरा में बैंक संघों के संयुक्त मंच (यूएफबीयू) के पदाधिकारी अमरदीप कौशिक के मुताबिक इंडियन बैंक एसोसिएशन ने वेतन में 12.5 फीसदी वृद्धि करने का प्रस्ताव दिया है, जो कि मंजूर नहीं है। वेतन संशोधन को लेकर इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के साथ बातचीत विफल रहने के बाद बैंक कर्मचारी 11 से 13 मार्च तक तीन दिन तक हड़ताल करेंगे।

बैंक यूनियन की मांग है कि वेतन में कम से कम 20 फीसदी की वृद्धि की जाए, बैंकों में पांच दिन का कार्यदिवस हो, बेसिक पे में स्पेशल भत्ते का विलय हो, एनपीएस को खत्म किया जाए, पेंशन अपडेशन आदि शामिल हैं।

Related Post

Draupadi Murmu

राष्ट्रपति चुनाव: द्रौपदी मुर्मू को मिली Z+ सुरक्षा, मंदिर में लगाई झाड़ू

Posted by - June 22, 2022 0
नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को उम्मीदवार घोषित होने…
sensex

बाजार में बहार: 1128 अंकों के उछाल के साथ 50 हजार के ऊपर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी में भी उछाल

Posted by - March 30, 2021 0
नई दिल्ली। आज मंगलवार को शेयर बाजार में दिनभर तेजी रही। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex)  1128.08…

PM संग बैठक से पहले फारूक बोले- महबूबा का PAK वाला बयान उनका एजेंडा, हमें अपने वतन से मतलब

Posted by - June 24, 2021 0
पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक होनी है बैठक में गुपकार संगठन भी भाग…