बोले बदरुद्दीन अजमल, कुल सात राज्यों ने हड़प ली असम की जमीन

38 0

असम-मिजोरम के बीच जमीन विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, असम के कई दिग्गज नेता केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं। असम यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमन ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें समस्याओं से अवगत करवाया। बदरुद्दीन ने कहा- सिर्फ मिजोरम ने ही नहीं बल्कि सात अन्य पड़ोसी राज्यों ने भी असम की जमीन को हड़पा हुआ है।

उन्होंने कहा- मैं चाहता हूं कि जमीन विवाद जल्द ही खत्म हो, इसके लिए गृह मंत्री से मुलाकात की अब पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखुंगा। बता दें कि पिछले दिनों मिजोरम पुलिस ने असम पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें असम पुलिस के छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

इससे पहले पांच अगस्त यानी गुरुवार को असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद से पैदा हुए तनापूर्ण माहौल को कम करने के लिए दोनों राज्‍यों के मंत्रियों की अहम बैठक हुई थ। मिजोरम की राजधानी आइजोल में हुई इस बैठक में दोनों राज्‍य बातचीत और सौहार्दपूर्ण तरीके से सीमा विवाद सुलझाने पर सहमत हुए थे।  साथ ही यह भी फैसला लिया गया था कि मिजोरम की यात्रा नहीं करने के संबंध में पहले जारी परामर्श को असम वापस लेगा।

5 अगस्त को, असम के कैबिनेट मंत्री अतुल बोरा और अशोक सिंघल ने मिजोरम सरकार के मंत्रियों से मिलने और अंतर-राज्यीय सीमा पर स्थिति पर चर्चा करने के लिए आइजोल का दौरा किया था।  विचार-विमर्श के बाद, दोनों राज्य सरकारों ने एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए थे और सीमा पर मौजूदा तनाव को दूर करने और चर्चा के माध्यम से स्थायी समाधान खोजने पर सहमति व्यक्त की थी।

यूपी में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी का धंधा, अंगूठा लगाते ही अकाउंट कर देते थे साफ

आज फिर सीमा विवाद पर असम के सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि वह इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुलाकात करेंगे और मामले को सुलझाने के लिए रास्ता निकालेंगे। केंद्र सरकार लगातार इस मामले को सुलझाने में लगी है।  पिछले दिनों मामले को लेकर दोनों राज्यों के मत्रियों नें भी बैठक की थी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

PM MODI

 पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली रद्द की, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक

Posted by - April 22, 2021 0
 ऩई दिल्ली। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की चुनावी रैली रद्द की। कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा…
Rahul Gandhi

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- बोले, 2 लाख से ज़्यादा मृतक और जवाबदेही ज़ीरो

Posted by - April 30, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना के प्रकोप को लेकर केंद्र…
दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण के हॉट फोटोशूट देख फैंस बोले- शादी के बाद सबसे बोल्ड तस्वीरें

Posted by - March 7, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। दीपिका सोशल मीडिया पर आए दिन अपने सभी…