बोले बदरुद्दीन अजमल, कुल सात राज्यों ने हड़प ली असम की जमीन

140 0

असम-मिजोरम के बीच जमीन विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, असम के कई दिग्गज नेता केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं। असम यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमन ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें समस्याओं से अवगत करवाया। बदरुद्दीन ने कहा- सिर्फ मिजोरम ने ही नहीं बल्कि सात अन्य पड़ोसी राज्यों ने भी असम की जमीन को हड़पा हुआ है।

उन्होंने कहा- मैं चाहता हूं कि जमीन विवाद जल्द ही खत्म हो, इसके लिए गृह मंत्री से मुलाकात की अब पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखुंगा। बता दें कि पिछले दिनों मिजोरम पुलिस ने असम पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें असम पुलिस के छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

इससे पहले पांच अगस्त यानी गुरुवार को असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद से पैदा हुए तनापूर्ण माहौल को कम करने के लिए दोनों राज्‍यों के मंत्रियों की अहम बैठक हुई थ। मिजोरम की राजधानी आइजोल में हुई इस बैठक में दोनों राज्‍य बातचीत और सौहार्दपूर्ण तरीके से सीमा विवाद सुलझाने पर सहमत हुए थे।  साथ ही यह भी फैसला लिया गया था कि मिजोरम की यात्रा नहीं करने के संबंध में पहले जारी परामर्श को असम वापस लेगा।

5 अगस्त को, असम के कैबिनेट मंत्री अतुल बोरा और अशोक सिंघल ने मिजोरम सरकार के मंत्रियों से मिलने और अंतर-राज्यीय सीमा पर स्थिति पर चर्चा करने के लिए आइजोल का दौरा किया था।  विचार-विमर्श के बाद, दोनों राज्य सरकारों ने एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए थे और सीमा पर मौजूदा तनाव को दूर करने और चर्चा के माध्यम से स्थायी समाधान खोजने पर सहमति व्यक्त की थी।

यूपी में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी का धंधा, अंगूठा लगाते ही अकाउंट कर देते थे साफ

आज फिर सीमा विवाद पर असम के सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि वह इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुलाकात करेंगे और मामले को सुलझाने के लिए रास्ता निकालेंगे। केंद्र सरकार लगातार इस मामले को सुलझाने में लगी है।  पिछले दिनों मामले को लेकर दोनों राज्यों के मत्रियों नें भी बैठक की थी।

Related Post

मुंबई वसूली कांड में अनिल देशमुख को CBI की क्लीन चिट! रिपोर्ट हुई वायरल

Posted by - August 29, 2021 0
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को सीबीआई द्वारा क्लीन चिट दिए जाने की एक रिपोर्ट वायरल हो रही…
Arvind Kejriwal

हिंसा पर न हो राजनीति, आप कार्यकर्ता दोषी तो दुगनी सजा मिले : केजरीवाल

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा पर किसी तरह की राजनीति नहीं…