CM Dhami

सीएम धामी को बदरी-केदार मास्टर प्लान कार्यों की दी जानकारी

93 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) को प्रधानमंत्री कार्यालय में उपसचिव मंगेश घिल्डियाल और विशेष कार्याधिकारी केदारनाथ बद्रीनाथ रिडेवलपमेंट वर्क्स भाष्कर खुल्बे ने शनिवार को बदरी-केदार में चल रहे मास्टर प्लान कार्यो की प्रगति की जानकारी दी।

शनिवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में उपसचिव मंगेश घिल्डियाल और विशेष कार्याधिकारी केदारनाथ बद्रीनाथ रिडेवलपमेंट वर्क्स भाष्कर खुल्बे ने केदारनाथ और बद्रीनाथ में निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की। केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों व बद्रीनाथ में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों के संबंध में चर्चा की।

मंगेश घिल्डियाल ने मुख्यमंत्री (CM Dhami) को बताया कि केदारनाथ व बद्रीनाथ में संचालित कार्यों में हाल ही में मौसम की खराबी के कारण निर्माण कार्यों में कुछ व्यवधान जरूर रहा किन्तु अब मौसम अनुकूल होने के बाद कार्यों में तेजी आई है। इस मौके पर जागेश्वर धाम के मास्टर प्लान के साथ ही मानसखण्ड मन्दिर माला परियोजना पर चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में बद्रीनाथ और केदारनाथ में पुनर्निर्माण के कार्य तेजी से चल रहे हैं। वर्षा एवं बर्फबारी के बावजूद बडी संख्या में यात्री चारधामों के दर्शन के लिए आ रहे हैं। यात्रा व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित के लिए यात्रा मार्गों पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत रात-दिन कार्य प्रगति पर है।

विद्यालयी शिक्षा में ड्रॉप आउट बच्चों की संख्या कम किया जाए: सीएम धामी

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से विश्व प्रसिद्ध चारधाम की तर्ज पर कुंमाऊ में मानसखण्ड मन्दिर माला परियोजना प्रारंभ की गयी है। इसके तहत जागेश्वर धाम का मास्टर प्लान तैयार किया गया है। इस परियोजना के तहत कुंमाऊ मण्डल के महत्वपूर्ण पौराणिक,ऐतिहासिक स्थलों को सर्किट से परस्पर जोड़कर लोकप्रियता प्रदान की जायेगी ताकि देश-विदेश से तीर्थयात्री,पर्यटकों को यहां के लिए आकर्षित बनाने के साथ उनकी यात्रा सुगम बनायी जा सके।

इस मौके पर केदारनाथ उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट के विशेष कार्याधिकारी सतीश बहुगुणा भी उपस्थित थे।

Related Post

निर्भया केस

निर्भया गैंगरेप केस : सुप्रीम कोर्ट ने नहीं मानी पवन शर्मा की दलील, याचिका खारिज

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप केस के आरोपी पवन शर्मा की याचिका खारिज कर दी है। इस याचिका…

मंत्री हरदीप पुरी ने धमकाया और बदसलूकी की- TMC सांसद का आरोप

Posted by - July 24, 2021 0
तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी पर बदसलूकी का आरोप लगाया है। तृणमूल कांग्रेस के…
Governor Gurmeet Singh

राज्यपाल ने सुरक्षाबलों के जवानों से पूछी उनकी कुशलक्षेम, बढ़ाया हौसला

Posted by - May 27, 2023 0
राजभवन नैनीताल/पिथौरागढ़। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) (Governor Gurmeet Singh) शनिवार को जनपद पिथौरागढ़ के दूरस्थ और सीमावर्ती गांव…
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को शनिवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने…