azam khan

जेल से चुनाव लड़ सकते हैं आजम खान

44 0

रामपुर। उत्तर प्रदेश में रामपुर लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान (Azam Khan) आगामी विधानसभा चुनाव में जेल से ही चुनाव लड़ सकते हैं।

विभिन्न आपराधिक मामलों में पिछले दो साल से जेल में बंद आजम खान को सपा चुनाव मैदान में उतार सकती है। दो दिन पहले जेल से जमानत पर रिहा हुये आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम की लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद आजम के जेल से चुनाव लड़ने की पुरजोर चर्चायें लखनऊ से रामपुर तक चलना शुरु हो गयीं।

सूत्रों के अनुसार सपा नेतृत्व को उम्मीद है कि चुनाव से पहले आजम जेल से रिहा हो जायेंगे। ऐसे में पार्टी उन्हें चुनाव मैदान में उतारेगी। अगर उनकी रिहाई नहीं हुयी तब फिर वह जेल से ही चुनाव लड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि आजम खान पिछले करीब दो साल से सीतापुर जेल में बंद हैं। उन पर 97 मुकदमे दायर किये गये हैं। इन मामलों में आजम के अलावा अब्दुल्ला और रामपुर शहर से उनकी विधायक पत्नी डा. तजीन फातमा भी जेल में थीं। अब्दुल्ला की जमानत मंजूर होने से पहले डा फातमा पहले ही रिहा हो गयी थीं।

सीतापुर स्थित जिला कारागार में आजम खान से पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और समर्थकों का बड़े पैमाने पर मिलना जुलना जारी है। जेल में उनसे मुलाकात करने वाले उनके समर्थकों का भी दावा है कि आजम खान जेल से ही चुनाव लड़ेंगे। उनका कहना है कि आजम खान रामपुर शहर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

इस बीच रामपुर में सपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल का एक संदेश भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें आजम खान के जेल से ही रामपुर शहर सीट से चुनाव लड़ने की बात कही गयी है। सपा के एक नेता का भी कहना है कि रामपुर जिले में सपा के उम्मीदवारों का निर्धारण आजम खान खुद ही करते हैं। पार्टी उनके मामलों में दखल नहीं देती है । पार्टी के सूत्रों के अनुसार जिले की स्वार टांडा सीट से अब्दुल्ला आजम, बिलासपुर से अमरजीत सिंह ढिल्लो, चमरउवा सीट से नसीर अहमद खान और मिलक (सु) सीट से विजय सिंह को सपा का उम्मीदवार बनाया गया है। इनके नामों की औपचारिक घोषणा होना भर बाकी है।

Related Post

पीएम मोदी

पीएम मोदी ने शेयर ये फोटो, लिखा ‘हिंदुस्‍तान जिंदाबाद था,है और रहेगा’

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। बीजेपी में शामिल होने के बाद फिल्म अभिनेता सनी देओल अब गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन…
डीजीपी

यूपी में हिंसा करने वाले नहीं बख्शे जाएगें, होगी कड़ी कार्रवाई : डीजीपी ओपी सिंह

Posted by - December 21, 2019 0
लखनऊ। संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में शनिवार को यूपी में हुई हिंसा पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि…
Mahendra Nath Pandey

PM मोदी देश के प्रधानमंत्री ही नहीं प्रधानसेवक भी हैं- महेंद्र नाथ पांडेय

Posted by - March 1, 2021 0
चन्दौली। जिले में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ…