आशीर्वाद यात्रा, चुनावी माहोल बनाने मे शामिल हुए तीन केंद्रीय मंत्री

47 0

यूपी में चुनावी माहौल बनाने के लिए भाजपा ने जन आशीर्वाद यात्रा शुरू कर दी है। लखनऊ से शुरू हुई यात्रा में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी, केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र शामिल हुए हैं।इस यात्रा का मकसद पूरब से पश्चिम तक मंत्रियों के स्वागत कार्यक्रमों के जरिए चुनावी माहौल बनाने के साथ ही ब्राह्मण, कोरी, पासी, धनगर, लोधी और कुर्मी वोट बैंक को साधने की भी है।

बता दें कि जुलाई में हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी, मोहनलालगंज (लखनऊ) के सांसद कौशल किशोर, आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल, लखीमपुर खीरी के सांसद अजय मिश्रा टेणी, जालौन के सांसद भानु प्रताप वर्मा और  राज्यसभा सदस्य बदायूं के बीएल वर्मा को राज्यमंत्री बनाया गया था।

जिसके बाद भाजपा ने 16 से 19 अगस्त तक नवनियुक्त मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की घोषणा की थी। 16 अगस्त को मंत्री दिल्ली से रवाना होकर चार से पांच लोकसभा क्षेत्रों में होते हुए 18 से 19 अगस्त के बीच अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचेंगे।

तीन से चार दिन चलने वाली यात्रा के मार्ग में पड़ने वाले जिलों में मंत्रियों का स्वागत और सभाएं होंगी। पंकज चौधरी पिछड़े वर्ग के कुर्मी और बीएल वर्मा लोधी जाति से हैं। कौशल किशोर पासी, भानु प्रताप वर्मा कोरी और एसपी सिंह बघेल धनगर समाज से हैं। अजय मिश्रा टेणी ब्राह्मण हैं।

चुनाव 2022: फ्री बिजली मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस को आप की चुनौती

पार्टी इन मंत्रियों की सभाओं के जरिए इनके समाज को संदेश देने की कोशिश क रेगी कि पार्टी ने उन्हें सरकार व संगठन में पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया है। यात्राओं में क्षेत्र के सांसद और विधायकों के साथ पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला को जन आशीर्वाद यात्रा का प्रभारी बनाया गया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

DINESH SHARMA

यू पी में जल्द होगी राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 लागू

Posted by - February 5, 2021 0
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के क्रियान्वयन के लिए…

उत्तराखंड : जागेश्वर धाम में गाली-गलौच और मारपीट करने वाले भाजपा सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Posted by - August 2, 2021 0
उत्तराखंड के अल्मोड़ा के जागेश्वर धाम में मंदिर समिति के प्रबंधक एवं पुजारियों से गाली-गलौच और मारपीट करने के मामले…
जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश बोले- JNU हिंसा के लिए गृह मंत्री व MHRD मंत्री जिम्मेदार

Posted by - January 9, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हुई हिंसा के खिलाफ जहां एक ओर छात्रों का प्रदर्शन…