असम से रोड ब्लॉक होने के चलते मिजोरम में ऑक्सीजन-दवा सप्लाई प्रभावित, बढ़ रहे कोरोना केस

207 0

मिजोरम इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है, हर दिन करीब  600 से 800 कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं।इस दौराब असम मिजोरम के बीच हाल ही में हुए खूनी संघर्ष के बाद से बॉर्डर इलाकों पर की गई नाकेबंदी से स्थिति और ज्यादा खराब है।26 जुलाई की घटना के बाद से असम ने अपनी तरफ से NH-306 को सील कर दिया है, जिसकी वजह से मिजोरम पहुंचने वाली जरूरी सुविधाएं निलंबित हैं।

मिजोरम में अभी 13000 के करीब एक्टिव केस हैं, राज्य में लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन मेडिकल उपकरण और ऑक्सीजन की एंट्री प्रभावित है। हालांकि मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ आर लालथंगलियाना ने इस मामले में केंद्र से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ आर लालथंगलियाना ने इस मामले में केंद्र से हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि असम के लोग कोविड टेस्टिंग किट और लाइफ सेविंग दवाओं की सप्लाई को रोक रहे हैं, ऐसे में मैं केंद्र से दखल देने की मांग करता हूं। स्वास्थ्य मंत्री के ट्वीट को मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने भी रीट्वीट किया था।

LJA अध्यक्ष ने गौ-शाला परिसर में लगाया पीपल का पौधा

आपको बता दें कि मिजोरम में थर्ड वेव की दस्तक की भी संभावना जताई जा रही है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों जो नए मरीज सामने आ रहे हैं, उनमे बच्चों की संख्या भी अधिक है। गुरुवार को मिजोरम में 1088 नए संक्रमित मरीज सामने आए थे। इनमें 167 बच्चे भी शामिल हैं। मिजोरम के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस साल जुलाई में कोरोना के 18 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं और अगस्त के पहले सप्ताह में ही इसमें तेजी आती दिख रही है। माना जा रहा है कि अगस्त में जुलाई से भी अधिक मामले दर्ज किए जा सकते हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

जैक मा इस्तीफा

एशिया दूसरे सबसे बड़े अरबपति जैक मा का जापान के सॉफ्टबैंक के बोर्ड से इस्तीफा

Posted by - May 18, 2020 0
नई दिल्ली। चीनी अरबपति जैक मा ने जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉरपोरेशन के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। बताया…