ममता बनर्जी

जब तक जिंदा हूं बंगाल में नागरिकता कानून नहीं लागू होगा: ममता बनर्जी

461 0

नैहाटी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि जब तक मैं जिंदा हूं। तब तक बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) लागू नहीं होगा। यह बात तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि कोई भी देशवासियों से नागरिकता जैसे उनके अधिकार नहीं छीन सकता। ममता ने विवादित सीएए के खिलाफ देशभर में चल रहे छात्रों के आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि यह कैसे हो सकता है कि वे 18 साल की उम्र में सरकार चुनने के लिए मतदान तो करें? लेकिन उन्हें विरोध करने का अधिकार न दिया जाए।

ममता ने कहा कि कोई भी देश या राज्य छोड़कर नहीं जाएगा, बंगाल में कोई निरोध केंद्र नहीं बनेगा

ममता ने कहा, ‘जब तक मैं जीवित हूं तब तक बंगाल में सीएए लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी देश या राज्य छोड़कर नहीं जाएगा। बंगाल में कोई निरोध केंद्र नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि छात्र काले कानून का विरोध क्यों नहीं कर सकते? केंद्र सरकार प्रदर्शकारी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उन्हें विश्वविद्यालयों से निष्कासित कर रही है।

अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ खुदरा व्यापारी भूख हड़ताल पर 

ममता ने कहा कि मैं भाजपा को आगाह करना चाहती हूं कि वह आग से न खेले

इससे पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता कानून को लेकर केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आगाह करना चाहती हूं कि वह आग से न खेले। उन्होंने कहा कि जब तक नागरिकता कानून को वापस नहीं लिया जाता तब तक हम यूं ही शांतिपूर्वक धरने पर बैठे रहेंगे। ममता बनर्जी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अपने वादे पूरे नहीं कर रही है। सीएम ममता ने मंगलुरू में हुई पुलिस फायरिंग मे मारे गए लोगों के परिवार को मुआवजा न देने के येदियुरप्पा सरकार के फैसले की भी आलोचना की।

Related Post

AK Sharma

आने वाले त्योहार से पहले गंदगी शब्द को ही उप्र से दूर करना: एके शर्मा

Posted by - September 7, 2022 0
लखनऊ। नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश के द्वारा प्रदेश की नगर पालिका परिषदों एव नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों की…