Sameer Wankhede

समीर वानखेडे से वापस लिया गया आर्यन खान का केस, नवाब मालिक ने कसा तंज़

502 0

अब मुंबई एनसीबी इस मामले की जांच नहीं करने वाली है। ये वही केस है जिसमे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान फंस गए थे। इसके अलावा नवाब मलिक के दामाद के खिलाफ भी जो मामला चल रहा है, उसकी जांच भी अब मुंबई जोन की एनसीबी नहीं करेगी। मुंबई जोन से आर्यन समेत 6 केस वापस लिए गए।

जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े हैं। ऐसे में आर्यन खान और नवाब मलिक के दामाद वाले केस वापस जरूर लिए गए हैं, लेकिन मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर ही रहने वाले हैं। कहा जा रहा है कि अब आर्यन खान और समीर खान वाले मामलों में एनसीबी की सेंट्रल टीम जांच कर सकती है।

ये भी जानकारी सामने आई है कि अब इन मामलों में समीर वानखेड़े जांच नहीं करेंगे, बल्कि एनसीबी अधिकारी संजय सिंह की अध्यक्षता में जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। ऐसे में समीर वानखेड़े से ये हाई प्रोफाइल केस वापस ले लिए गए हैं। कहा जा रहा है कि आर्यन केस के दौरान समीर वानखेड़े पर कई तरह के गंभीर आरोप लगे हैं, एक गवाह ने वसूली वाली बात भी कह दी है, ऐसे में अभी के लिए उनसे ये मामले वापस ले लिए गए हैं और संजय सिंह इस जांच को आगे बढ़ाने वाले हैं।

नवाब मलिक ने कसा तंज

अब क्योंकि केस को ट्रांसफर कर दिया गया है, ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इस पर प्रतिक्रिया आने का दौर भी शुरू हो गया है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने तंज कसते हुए कहा है कि अभी ये सिर्फ शुरुआत है, सिस्टम को जड़ से साफ करने की जरूरत है। वे ट्वीट कर लिखते हैं कि समीर वानखेड़े को पांच केस से हटाया गया। अभी 26 और मामलों की जांच होनी है। ये तो बस शुरुआत है, सिस्टम को जड़ से साफ किया जाएगा।

लेकिन नवाब मलिक के इस हमले और केस ट्रांसफर के बीच खुद समीर वानखेड़े ने भी बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक कोर्ट में उन्हीं के द्वारा एक याचिका दायर की गई थी। उस याचिका में अपील थी कि इन मामलों की जांच दिल्ली एनसीबी से करवाई जाए। समीर ने जोर देकर कहा है कि उन्हें इस जांच ने नहीं निकाला गया है।

Related Post

CM Dhami

एसजीटी विश्वविद्यालय अपने नाम को सार्थक कर रहा है: धामी

Posted by - December 21, 2022 0
गुरुग्राम/ मुख्यमंत्री।  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को हरियाणा के गुरूग्राम में एस.जी.टी विश्वविद्यालय, बुधेरा में ‘‘राष्ट्रीय शिक्षा…

J&k: कुलगाम और पुलवामा में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया; 2 दिन में 5 दहशतगर्द ढेर

Posted by - July 8, 2021 0
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। यहां के कुलगाम और पुलवामा में बुधवार…
corona vaccine

फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन को अमेरिका में आपातकालीन उपयोग की मिल सकती है इजाजत

Posted by - November 18, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) की खोज में जुटी फार्मा कंपनी फाइजर इंक ने इसी बीच बड़ा दावा किया…
पॉक्सो एक्ट

पॉक्सो एक्ट में दुष्कर्म के दोषियों को दया याचिका दायर करने का न हो अधिकार: राष्ट्रपति

Posted by - December 6, 2019 0
सिरोही। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा एक अहम और गंभीर मुद्दा है।…