समीर वानखेडे से वापस लिया गया आर्यन खान का केस, नवाब मालिक ने कसा तंज़

48 0

अब मुंबई एनसीबी इस मामले की जांच नहीं करने वाली है। ये वही केस है जिसमे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान फंस गए थे। इसके अलावा नवाब मलिक के दामाद के खिलाफ भी जो मामला चल रहा है, उसकी जांच भी अब मुंबई जोन की एनसीबी नहीं करेगी। मुंबई जोन से आर्यन समेत 6 केस वापस लिए गए।

जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े हैं। ऐसे में आर्यन खान और नवाब मलिक के दामाद वाले केस वापस जरूर लिए गए हैं, लेकिन मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर ही रहने वाले हैं। कहा जा रहा है कि अब आर्यन खान और समीर खान वाले मामलों में एनसीबी की सेंट्रल टीम जांच कर सकती है।

ये भी जानकारी सामने आई है कि अब इन मामलों में समीर वानखेड़े जांच नहीं करेंगे, बल्कि एनसीबी अधिकारी संजय सिंह की अध्यक्षता में जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। ऐसे में समीर वानखेड़े से ये हाई प्रोफाइल केस वापस ले लिए गए हैं। कहा जा रहा है कि आर्यन केस के दौरान समीर वानखेड़े पर कई तरह के गंभीर आरोप लगे हैं, एक गवाह ने वसूली वाली बात भी कह दी है, ऐसे में अभी के लिए उनसे ये मामले वापस ले लिए गए हैं और संजय सिंह इस जांच को आगे बढ़ाने वाले हैं।

नवाब मलिक ने कसा तंज

अब क्योंकि केस को ट्रांसफर कर दिया गया है, ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इस पर प्रतिक्रिया आने का दौर भी शुरू हो गया है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने तंज कसते हुए कहा है कि अभी ये सिर्फ शुरुआत है, सिस्टम को जड़ से साफ करने की जरूरत है। वे ट्वीट कर लिखते हैं कि समीर वानखेड़े को पांच केस से हटाया गया। अभी 26 और मामलों की जांच होनी है। ये तो बस शुरुआत है, सिस्टम को जड़ से साफ किया जाएगा।

लेकिन नवाब मलिक के इस हमले और केस ट्रांसफर के बीच खुद समीर वानखेड़े ने भी बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक कोर्ट में उन्हीं के द्वारा एक याचिका दायर की गई थी। उस याचिका में अपील थी कि इन मामलों की जांच दिल्ली एनसीबी से करवाई जाए। समीर ने जोर देकर कहा है कि उन्हें इस जांच ने नहीं निकाला गया है।

Related Post

ना हमारे चेहरे ज़रूरी हैं, ना हमारे नाम, बस ये ज़रूरी है कि हम जन प्रतिनिधि है- राहुल ने किया ट्वीट

Posted by - August 3, 2021 0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी ईंधन और खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में मंगलवार…
IIT Kharagpur

आईआईटी खड़गपुर ने विकसित की जल शुद्धिकरण की तकनीक

Posted by - March 11, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आआईटी) खड़गपुर (IIT Kharagpur) स्थित तकनीकी उत्कृष्टता केंद्र जल शुद्धिकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहा…
CAA पर बोले अभिजीत बनर्जी

CAA पर बोले अभिजीत बनर्जी, यह सोचना आधारहीन है कि मुस्लिम भारत को कब्जे में ले लेंगे

Posted by - January 29, 2020 0
कोलकाता। विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम की पड़ताल करते हुए नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने कहा है कि भारत में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *