Hemant Nagrale

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला, हेमंत नगराले को मिली कमान

667 0

मुंबई । महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उद्धव सरकार ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमवीर सिंह का तबादला (Parambir Singh Transferred) कर दिया है। उनकी जगह हेमंत नगराले को मुंबई पुलिस का नया कमिश्नर नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

परमबीर सिंह को डीजी होमगार्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इससे पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक लावारिस एसयूवी से जुड़े मामले में गिरफ्तार मुंबई के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे लगभग 17 वर्षों में दूसरी बार सेवा से निलंबित कर दिए गए हैं। ऐसे में परमबीर सिंह के तबादले को इस मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी एमए गणपति NSG के महानिदेशक बने

49-वर्षीय वाजे महाराष्ट्र पुलिस कैडर के 1990 बैच के अधिकारी हैं। 2002 के घाटकोपर बम विस्फोट मामले में संदिग्ध ख्वाजा यूनुस की हिरासत में मौत के लिए भी वाजे को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, उन्हें पिछले साल पुलिस बल में बहाल किया गया था और अपराध शाखा की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बाद में उन्होंने क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (सीआईयू) के साथ काम किया।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को अंबानी की एंटीलिया इमारत के बाहर एक लावारिस एसयूवी मिली थी, जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुईं।आरोप है कि एसयूवी में वाजे ने ही जिलेटिन रखा था। इन्हीं आरोपों के सिलसिले में वाजे एनआईए और महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की जांच के घेरे में हैं। इस घटना के बाद पांच मार्च को ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत हो गई थी।

Related Post

CM Dhami

राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ का सीएम धामी ने किया शुभारम्भ

Posted by - December 29, 2022 0
देहरादून। रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में गुरुवार को मुख्यमंत्री (CM Dhami) और खेल मंत्री रेखा आर्या ने राज्यस्तरीय…
governor

Amity के लॉ स्कूल के 5वें नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता में राज्यपाल ने किया प्रतिभाग

Posted by - May 20, 2022 0
देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) (Governor Gurmeet Singh) ने शुक्रवार को Amity University Haryana के लॉ स्कूल…