MA GANAPATI

उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी एमए गणपति NSG के महानिदेशक बने

602 0
देहरादून। 1986 बैच के आईपीएस और उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी एमए गणपति (MA Ganapathy) को एनएसजी का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। IPS एमए गणपति (MA Ganapathy) अप्रैल 2016 से जुलाई 2017 तक उत्तराखंड के नौवें डीजीपी रह चुके हैं।

1986 बैच के IPS अफसर और उत्तराखंड के पूर्व DGP एमए गणपति (MA Ganapathy) को NSG नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का नया महानिदेशक नियुक्त किया गया है। 1986 बैच के आईपीएस एमए गणपति (MA Ganapathy) इससे पहले नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो महानिदेशक के पद नियुक्त थे। उनका कार्यकाल 29 फरवरी 2024 तक है।

एमए गणपति (MA Ganapathy) इससे पहले उत्तराखंड के DGP भी रह चुके हैं। इसके साथ ही गृह मंत्रालय की आंतरिक सुरक्षा और वामपंथी उग्रवाद विभाजन में संयुक्त सचिव के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। एमए गणपति 29 फरवरी, 2024 या उसके अगले आदेशों तक (जो भी पहले हो) महानिदेशक एनएसजी के पद पर बने रहेंगे।

जानिए कौन हैं आईपीएस एमए गणपति

आईपीएस एमए गणपति (MA Ganapathy) 30 अप्रैल 2016 से जुलाई 2017 तक उत्तराखंड के नौवें डीजीपी रह चुके हैं। ईमानदार छवि के लिए जाने जाने वाले एमए गणपति (MA Ganapathy) लोकसभा के मुख्य सचिव भी रह चुके हैं। 2010 में एमए गणपति को राष्ट्रपति पुलिस पदक से भी नवाजा गया है।

उत्तराखंड के पूर्व DGP और वर्तमान में नियुक्त NSG के डायरेक्टर जनरल एमए गणपति (MA Ganapathy) का साल 1986 में भारतीय पुलिस सेवा में चयन हुआ। शुरूआत में गणपति यूपी के कानपुर व मेरठ और उत्तरखंड के नैनीताल में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर रहे हैं। इसके अलावा वह पुलिस अधीक्षक स्पेशल क्राइम ब्रांच नई दिल्ली और एंटी करप्शन ब्यूरो नई दिल्ली में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद में भी नियुक्ति पा चुके हैं।

2007 से 2011 तक आईपीएस एमए गणपति (MA Ganapathy) उत्तराखंड में बतौर पुलिस महानिरीक्षक अपराध व कानून व्यवस्था सहित गढ़वाल परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) भी रहे हैं। साल 2010 में आईपीएस गणपति अर्धकुंभ मेला हरिद्वार में पुलिस महानिरीक्षक के साथ-साथ अपर पुलिस महानिदेशक (ADG) प्रशासन के पद पर भी पुलिस मुख्यालय में नियुक्त रहे।

Related Post

गगनयान मिशन

मानव अंतरिक्ष उड़ान हमें दीर्घकालिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की रूपरेखा तैयार करने का अवसर: इसरो

Posted by - January 22, 2020 0
बंगलूरू। भारत के महत्वकांक्षी अभियान गगनयान मिशन पर इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि गगनयान मिशन केवल मानव को…
छह बागी विधायकों का इस्तीफा स्वीकार

मध्य प्रदेश : विधानसभा अध्यक्ष ने छह बागी विधायकों का इस्तीफा किया स्वीकार

Posted by - March 14, 2020 0
भोपाल। मध्यप्रदेश में सियासी संकट के बीच बागी हुए 22 कांग्रेसी विधायकों में छह के इस्तीफे शनिवार को स्वीकार कर…
share market

शेयर बाजार पर कोरोना का बुरा असर, 15 मिनट में निवेशकों के डूबे 6 लाख करोड़ से अधिक पैसे

Posted by - March 16, 2020 0
बिजनेस डेस्क। आज सोमवार यानि सप्ताह के पहले कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में जोरदार गिरावट दर्ज किया गया है।…