पंजाब में अरविंद केजरिवाल का ऐलान, फ्री बिजली के बाद इलाज और ऑपरेशन भी मुफ्त

57 0

लुधियाना। अगले साल पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है और इसी के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के दौरे पर हैं। लुधियाना में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है।  उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की 6 गारंटी का वादा किया। इसमें चुनाव में जीत के बाद पंजाब के लोगों को फ्री इलाज, दवाएं और टेस्ट का वादा किया गया है। इसके साथ-साथ अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम चन्नी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह पर निशाना साधते हुए दिल्ली सीएम ने कहा कि केजरीवाल की नकल करना आसान है लेकिन चीजों पर अमल करना मुश्किल। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली सीएम ने यह भी कहा कि पार्टी पंजाब में जल्द अपने सीएम फेस का ऐलान करेंगे

सीएम केजरिवाल ने किए 6 वादे

1.पंजाब के हर शख्स को मुफ्त और अच्छा इलाज.
2. सारी दवाइयां, सारे टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त होंगे.
3. पंजाब के हर व्यक्ति को हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा, जिसके अंदर सारी जानकारियां होगी और उसे हर जगह अपना रिपोर्ट लेकर घूमने की जरूरत नहीं होगी.
4. पंजाब के हर पिंड में मोहल्ला क्लिनिक यानी पिंड क्लिनिक खोला जाएगा. राज्य में 16 हजार पिंड क्लिनिक खोला जाएगा.
5. सभी सरकारी अस्पतालों को ठीक किया जाएगा, जहां प्राइवेट अस्पताल की तरह इलाज होगा.
6. रोड एक्सीडेंट में घायल हुए व्यक्ति के इलाज का खर्चा सरकार उठाएगी.इलाज किसी भी महंगे हॉस्पिटल में हो, पीड़ित के जेब से एक पैसा भी खर्च नहीं होगा.

केजरीवाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना

लुधियाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने सरकार का तमाशा बना दिया है। सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है और उनका हर नेता मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है। सरकार में इतनी जबस्दस्त लड़ाई लोगों को समझ नहीं आ रहा।

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब की तरक्की के लिए प्लानिंग कर रही है। सरकार बनने के बाद AAP क्या करेगी इसकी प्लानिंग बन रही है। इससे पहले 300 यूनिट बिजली मुफ़्त करेंगे, पुराने बिल माफ करेंगे, किसानों के बिल माफ करेंगे।

केजरीवाल ने सीएम चन्नी को दी थी सलाह

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सलाह दी थी और कहा था कि चन्नी साहब को कहना चाहता हूं कि पांच चीजों पर तुरंत कार्रवाई करें। केजरीवाल ने कहा था, उन पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने दागी अफसर-मंत्री लिए है। उनको तुरंत हटाएं।

बरगाड़ी काण्ड को लेकर पंजाब की जनता नाराज है। मास्टरमाइंड की सजा नहीं हुई। चन्नी साहब चौबीस घंटे के अंदर अरेस्ट कर सकते है। कप्तान साहब के वादों को पूरा करें नहीं तो कहें कि कप्तान ने झूठे वादे किये। बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता दें और किसानों के लोन माफ करें। इसके अलावा पावर परचेज एग्रीमेंट कैंसिल करें। मैंने 49 दिनों में दिल्ली में जो काम किए वो चन्नी साहब भी कर सकते हैं।

 

Related Post

बुलंदशहर हिंसा मामले में विश्व हिंदू परिषद ने सीबीआई जांच की मांग की

Posted by - December 5, 2018 0
बुलंदशहर। बुलंदशहर हिंसा मामले में राजनीति धीरे-धीरे गर्माती जा रही है। इस मामले में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *