क्या आप भी सफ़ेद बालों को लेकर हैं परेशान, तो इन तरीकों से पाएं निजात

336 0

लखनऊ डेस्क। बढ़ती उम्र के साथ बाल का सफेद होना आम बात है, लेकिन आज ज्यादातर लोग कम उम्र में बालों के सफेद और ग्रे हो जाने से परेशान हैं। बदलता लाइफस्टाइल, प्रदूषण और गलत खानपान की आदते इसके मुख्य कारणों में से हैं। इस परेशानी से निजात पाने के लिए कोई डॉक्टर का सहारा ले रहा है लेकिन अब डाक्टर की मदद से घरलू तरीके से निजात पा सकते हैं –

ये भी पढ़ें :-रोजाना चबाएं नीम के पत्ते , इस बीमारी से पाएं छुटकारा 

1-हरी पत्तेदार सब्जियां जैसे पत्तागोभी और पालक को खाना शुरू कर दें। इनमें विटामिन बी होता है जो सिर के लिए जरूरी होता है, खासकर बी-12। इसका ज्यादा से ज्यादा सेवन आपके बाल सफेद होने से रोकेगा।

2-बादाम में कॉपर और विटामन ई होता है जो हमारे बालों के लिए बेहद फायदेमंद है। इसलिए कई लोग आलमंड आयल लगाने की भी सलाह देते हैं। तो सोच क्या रहे हैं आज से अपनी डाइट में बादाम को शामिल करें।

3-अंडों में विटामिन बी-12 होता है। बी-12 आपके खून में उन तत्वों को आने से रोकता है जो बाल सफेद करते हैं। अगर आपको अंडे से परहेज नहीं है तो संडे हो या मंडे रोज खाएं अंडे।

4-मेलेनिन बालों को रंग देता है और उसके लिए शरीर में कॉपर का होना जरूरी है। चॉकलेट और मशरूम में भी अच्छी मात्रा में कॉपर होती है इसलिए इसे भी अपनी डाइट में आज से शामिल कर लें।

Related Post

अक्षय - अनुपम

अक्षय की नागरिकता विवाद मामले में बोले अनुपम, किसी को सफाई देने की जरूरत नहीं

Posted by - May 5, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क । बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पिछले कुछ वक्त से अपनी नागरिकता को लेकर विवादों में बने हुए हैं…
ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च

लॉकडाउन के बीच युवाओं के लिए ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च, जानें फीचर्स

Posted by - May 17, 2020 0
नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट पर युवाओं के लिए एक अच्छा पार्टनर, अच्छा दोस्त ढूंढने और अकेलापन बांटने के…