कोरोना से बचाव की अपील

कोरोना से बचाव की अपील, संकट की घड़ी में सावधानियों का पालन करें : डीपी सिंह

530 0

नई दिल्ली। विश्विद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने संकट की इस घड़ी में देश के कुलपतियों, शिक्षकों और छात्रों से अपील की है। यूजीसी के तरफ से जारी वीडियो संदेश में कहा ​गया है कि वह कोरोनो से अपना बचाव खुद करें और सभी तरह की सावधानियों का पालन करें।

आपदा की इस घड़ी में सबका स्वस्थ्य रहना जरूरी

यह अपील यूजीसी के अध्यक्ष प्रो. डीपी सिंह ने एक वीडियो संदेश में की है। उन्होंने देश के शैक्षणिक जगत से यह अपील की है। वीडियो संदेश में कहा है कि कोरोना महामारी से पूरी दुनिया चपेट में है और लोगों की जानें गईं है। पूरा विश्व एक कठिन समय से गुजर रहा है। अपने देश में भी 200 लोग संक्रमित हो गए हैं।

गरीबों के राशन पानी का इंतजाम करेगी यूपी सरकार : मुख्यमंत्री योगी

इस महामारी ने मानव जाति के लिए संकट पैदा कर दिया, देश में भी 200 लोग संक्रमित हो गए

इस महामारी ने मानव जाति के लिए संकट पैदा कर दिया है। संकट की इस घड़ी में देश के सभी विश्विद्यालयों के माननीय कुलपतियों, 40 हज़ार कालेजों के प्रधानाचार्यों और 14 लाख शिक्षकों तथा गैर शिक्षकों एवं तीन करोड़ 74 लाख विद्यार्थियों से अपील करता हूँ कि वे न केवल खुद अपना बचाव करें बल्कि सभी प्रकार की सावधानियों का भी पालन करें। इस समय इलाज से बेहतर बचाव ही हैं।

छात्रों से भी अपील की कि वे परिवार के बच्चे बूढ़ों का अधिक ख्याल रखें

उन्होंने शिक्षकों से इस बात की भी अपील की है कि वे अपने परिवार, रिश्तेदारों और मित्रों को ही नहीं बल्कि समाज के सभी वर्गों को भी ही इस रोग के बारे में और इससे बचने के उपायों के बारे में भी लोगों को बताएं और राष्ट्र के प्रति यह उनका कर्तव्य बनता है। उन्होंने छात्रों से भी अपील की कि वे परिवार के बच्चे बूढ़ों का अधिक ख्याल रखें। आपदा की इस घड़ी में सबका स्वस्थ्य रहना जरूरी है।

Related Post

1 करोड़ 47 लाख रुपये का ड्राफ्ट सीएम योगी को सौंपा

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन जल निगम के तरफ से 1 करोड़ 47 लाख रुपये का ड्राफ्ट सीएम योगी को सौंपा

Posted by - April 28, 2020 0
लखनऊ। कैबिनेट मंत्री नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन आशुतोष टंडन “गोपाल जी”, प्रमुख सचिव दीपक…
बजट 2020

बजट 2020 : मॉर्डन रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे, बस स्टेशन, लॉजिस्टिक सेंटर्स बनाएंगे

Posted by - February 1, 2020 0
नई दिल्ली। 2020 के दशक का पहला बजट वित्तमंत्री निर्मला सीतारामण ने शनिवार को पेश कर रही हैं। ये मोदी…