Shiva temple

सावन से पहले शिव मंदिर में असामाजिक तत्वों का धावा, चोरी कर की तोड़फोड़

62 0

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में असामाजिक तत्वों ने भगवान के घर पर धावा बोल दिया है। रामपुर आईटीआई इलाके में असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर (Shiva temple) में तोड़फोड़ कर सामाजिक भाईचारा बिगाड़ने की साजिश की। आरोपियों ने मंदिर में पवित्र ग्रंथों पर आग भी लगाई है।

बीते सोमवार रात में अज्ञात आरोपियों ने सिंचाई कॉलोनी रामपुर स्थित नया शिव मंदिर परिसर में चोरी और तोड़फोड़ किया। मामले की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची और अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 457, 380, 295 ए भादवि के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
विवेचना के दौरान मौके पर सीन ऑफ क्राइम यूनिट कोरबा के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी और स्निफर डॉग को बुलाकर घटना स्थल का व्यापक रूप से सर्चिंग कराया गया। मौके से साबुत एकत्रित किए गए।

मुखबिरों और घटनास्थल पर पाए गए साक्ष्य के आधार पर आरोपी दादू उर्फ चंद्रभुवन पिता मंगल सिंह और दर्शन लाल पिता गोवर्धन लाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिन्होंने घटना घटित करना स्वीकार किया। मामले में विवेचना किया जा रहा है और जब्ती की प्रक्रिया जारी है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

राजस्थान के 25 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

 

Related Post

J-K एनकाउंटर : शोपियां में लश्कर के तीन आतंकी ढेर, बडगाम में जवान शहीद

Posted by - February 19, 2021 0
श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया है।  जानकारी…
रामपुर में एक प्रदर्शनकारी की मौत

यूपी: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन, रामपुर में एक प्रदर्शनकारी की मौत

Posted by - December 21, 2019 0
रामपुर। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं…