Site icon News Ganj

सावन से पहले शिव मंदिर में असामाजिक तत्वों का धावा, चोरी कर की तोड़फोड़

Shiva temple

Shiva temple

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में असामाजिक तत्वों ने भगवान के घर पर धावा बोल दिया है। रामपुर आईटीआई इलाके में असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर (Shiva temple) में तोड़फोड़ कर सामाजिक भाईचारा बिगाड़ने की साजिश की। आरोपियों ने मंदिर में पवित्र ग्रंथों पर आग भी लगाई है।

बीते सोमवार रात में अज्ञात आरोपियों ने सिंचाई कॉलोनी रामपुर स्थित नया शिव मंदिर परिसर में चोरी और तोड़फोड़ किया। मामले की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची और अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 457, 380, 295 ए भादवि के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर विवेचना में लिया गया।
विवेचना के दौरान मौके पर सीन ऑफ क्राइम यूनिट कोरबा के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी और स्निफर डॉग को बुलाकर घटना स्थल का व्यापक रूप से सर्चिंग कराया गया। मौके से साबुत एकत्रित किए गए।

मुखबिरों और घटनास्थल पर पाए गए साक्ष्य के आधार पर आरोपी दादू उर्फ चंद्रभुवन पिता मंगल सिंह और दर्शन लाल पिता गोवर्धन लाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिन्होंने घटना घटित करना स्वीकार किया। मामले में विवेचना किया जा रहा है और जब्ती की प्रक्रिया जारी है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

राजस्थान के 25 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

 

Exit mobile version