Amitabh Bachchan

फिल्म जंजीर ने अमिताभ बच्चन को बनाया था बॉलीवुड का शहंशाह

1643 0

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह, महानायक, बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)  रविवार को अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर, 1942 को यूपी के इलाहाबाद जिले वर्तमान में प्रयागराज में हुआ था। अमिताभ बच्चन भारतीय सिनेमा जगत के सबसे लोकप्रिय मेगास्टार हैं।

उर्वशी ढोलकिया ने कोविड-19 से उबरने का अनुभव किया साझा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी दमदार फिल्मों और अदाकारी की बदौलत आज भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं। अमिताभ बच्चन के पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन काफी मशहूर कवि थे। उनकी मां तेजी बच्चन कराची से थी। अमिताभ बच्चन कभी इंजीनियर बनने या एयरफोर्स में जाने का सपना देखा करते थे, लेकिन किस्मत में तो हिंदी सिनेमा के रूपहले पर्दे पर पहचान बनानी लिखी थी।

फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ एक बार फिर से 15 अक्टूबर को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

फिल्मों में करियर की शुरूआत उन्होने वॉयस नैरेटर के तौर पर फिल्म ‘भुवन शोम’ से की थी, लेकिन एक एक्टर के तौर पर उनके करियर का आगाज फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से हुआ था। हालांकि शुरूआत मे ही अमिताभ बच्चन ने लगातार 12 फ्लाप फिल्में भी दीं थी। भारी भरकम आवाज की वजह से उन्हें ऑल इंडिया रेडियो ने भी रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन फिल्म जंजीर उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Related Post

अक्षय - अनुपम

अक्षय की नागरिकता विवाद मामले में बोले अनुपम, किसी को सफाई देने की जरूरत नहीं

Posted by - May 5, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क । बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पिछले कुछ वक्त से अपनी नागरिकता को लेकर विवादों में बने हुए हैं…

करिश्मा के 45वें जन्मदिन पर माधुरी ने खास अंदाज में किया विश

Posted by - June 25, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। आज बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन पर मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित…