20 हजार छात्रों को नौकरी

अमेरिकी कंपनी भारत में देगी 20 हजार छात्रों को नौकरी, मिलेगी इतनी सैलरी

571 0

नई दिल्ली। अमेरिकी लिस्टेड इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) कंपनी कॉग्निजेंट इस साल भारत में अधिक नौकरियां देंगी। आईटी कंपनी कॉग्निजेंट कैंपस हायरिंग करेगी। यह कंपनी भारत में और अधिक टेक्निकल ग्रैजुएट्स को नौकरी देने का विचार कर रही है।

नैस्डैक लिस्टेड कंपनी का इस साल कॉलेज कैम्पस से 20,000 छात्रों को नौकरी देना लक्ष्य 

नैस्डैक लिस्टेड कंपनी का लक्ष्य इस साल कॉलेज कैम्पस से 20,000 छात्रों को नौकरी देना है। कॉग्निजेंट के सीईओ ब्रायन हम्फ्रीज ने कहा कि अधिक से अधिक यूनिवर्सिटी के छात्र डिजिटल रूप से तैयार हो रहे हैं। हमने 2020 के इंजीनियरिंग और विज्ञान स्नातकों की हमारी भर्ती में 30 फीसदी की वृद्धि का फैसला किया है।

चार लाख रुपये का होगा पैकेज

उन्होंने कहा कि हमने भारतीय परिसरों से 20,000 से अधिक छात्रों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। इसके अलावा आईटी प्रमुख कंपनी ने इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए कैंपस सैलरी को 18 फीसदी बढ़ाकर चार लाख रुपये प्रति वर्ष कर दिया है। कॉग्निजेंट के सीईओ के मुताबिक, लगभग 100 प्रीमियर इंजीनियरिंग परिसरों में किए गए प्रस्तावों की स्वीकृति दर 80 प्रतिशत से अधिक है, जो कॉग्निजेंट में बढ़े हुए आत्मविश्वास को दर्शाती है। यह हाल के वर्षों की तुलना में बहुत अधिक है।

रोजगार देने में TCS के बाद दूसरी IT कंपनी

कॉग्निजेंट में ये वृद्धि ऐसे समय में हुई है जब कॉग्निजेंट ने 2019 के जुलाई-सितंबर तिमाही में वैश्विक स्तर पर 10,000-12,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है। कॉग्निजेंट पिछले साल तक भारत में 2 लाख से अधिक कर्मचारियों को रोजगार देने वाली टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के बाद दूसरी आईटी कंपनी बन गई। टीसीएस भारत की सबसे बड़ी आईटी क्षेत्र की कंपनी है जिसके कुल 4.4 लाख कर्मचारी हैं।

क्या ब्रैड पिट की वजह से Oscars 2020 में नहीं आईं एंजेलिना जोली? 

वहीं, डेलॉयट ग्लोबल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत रंजन भारतीय बाजार को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी तीन साल में भारतीय बाजार में 75,000 नौकरियां देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पिछले सप्ताह हुई बैठक की तस्वीर को ट्वीट करते हुए रंजन ने कहा कि वह भारत के भविष्य को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर आशान्वित हूं। डेलॉयट तीन साल में 75,000 रोजगार के अवसरों का सृजन करेगी। फिलहाल भारत में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 50,000 है।

Related Post

जी. किशन रेड्डी

पुलिस को लेकर राजनीति न करें संदीप दीक्षित, कांग्रेस माफी मांगे : जी. किशन रेड्डी

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित के बयान पर पलटवार किया…