AK Sharma

आरक्षण का लाभ लेकर समाज की मुख्यधारा में आयेंगी महिलाएं: एके शर्मा

81 0

आजमगढ़ /लखनऊ।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हुए हैं जिन्होंने लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में देश की स्वच्छता, सफाई, शौचालय बनाने तथा महिलाओं की इज्जत एवं सम्मान की बात की। साथ ही उन्होंने नये संसद भवन में महिला आरक्षण विधेयक पास कराकर महिलाओं के हितों के लिए ऐतिहासिक कार्य किया है। अब देश की देश की महिलाएं एक-तिहाई आरक्षण का लाभ लेकर लोकसभा और विधान सभा में अपनी मौजूदगी दर्ज करायेंगी। जहाँ पर वे महिलाओं की समस्याओं और उनके कल्याण की बात करेंगी, इससे महिलाएं प्रोत्साहित होंगी और समाज की मुख्यधारा से जुड़कर देश के निर्माण में अपना योगदान दे सकेंगी।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) आज आजमगढ़ जनपद पहुँचकर रानी की सराय, ब्लॉक हेडक्वाटर पर बीजेपी द्वारा आयोजित नारी शक्ति वंदन में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग कर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब से मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने है उन्होंने नारी शक्ति के सम्मान, गरिमा के साथ उनके विकास की चिन्ता की है। इससे उनका मनोबल बढ़ा और वे स्वयं आगे बढ़कर विभिन्न क्षेत्रों में नेतृत्व की भूमिका निभा रही हैं।

उन्होंने (AK Sharma) बताया कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनते ही केन्द्रीय पुलिस बलों में महिला आरक्षण के संबंध में जानकारी लिया था और बाद में उन्होंने इन बलों में महिलाओं को आरक्षण दिया। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति असीम श्रद्धा एवं स्नेह बीजेपी की कार्य संस्कृति है। प्रधानमंत्री  मोदी के नेतृत्व में महिलाओं को पूरा हक एवं सम्मान पार्टी में मिला। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जब मंत्री बनी तब उन्हें शपथ ग्रहण से पहले इस संबंध में जानकारी नहीं थी। आज महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़कर अपना योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि मऊ की मुस्लिम वर्ग की बेटी ने अपने पति के साथ मिलकर चंद्रयान के लिए कैमरा बनाया है।

AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनके शासन में लाखों टन अनाज गोदामों, रेलवे, स्टेशनों में सड़ जाता था, उसी अनाज को प्रधानमंत्री  मोदी गरीबों में बांट रहे और गरीबों की थाली तक पहुँचा रहे हैं। इसी प्रकार लकड़ी उपलों और अन्य सामग्री का प्रयोग खाना बनाने में करने से धुंआं के कारण महिलाओं में मृत्युदर ज्यादा थी। पहले बड़े लोगों के यहाँ गैस सिलेंडर देखने को मिलता था। मोदी जी के प्रयासों से अब गरीब की झोपड़ी में भी गैस सिलेंडर दिख रहा है।

इसी प्रकार गरीबों के यहाँ किसी के बीमार पड़ने पर सर्वाधिक महिलाएं परेशान होती थीं और इलाज के लिए वे अपने गहने, आभूषण तक बेच देती थीं, लेकिन प्रधानमंत्री  मोदी ने गरीबों को इलाज के लिए पांच लाख रुपये का आयुष्मान कार्ड योजना का लाभ दिया। गाँव-गाँव, घर-घर शौचालय बनने से महिलाएं सबसे ज्यादा महफूज़ हैं।

देश की आधी आबादी का सम्मान के साथ होगा विकास: एके शर्मा

इसी प्रकार महिला आरक्षण विधेयक पास होने से समाज में गैर-बराबरी पसंद लोगों में हलचल होने लगी है और वे अपने नेता बने रहने के सर्वाधिकार के बारे में सोचने को मजबूर हो रहें है।

Related Post

CM Yogi

नागरिकों के जीवन को सरल व सुगम बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध : सीएम योगी

Posted by - September 27, 2023 0
लखनऊ । इंडिया स्मार्ट सिटी कॉन्क्लेव (India Smart City Conclave) में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों यूपी के शहरों को…

राम मंदिर शिलान्यास को लेकर बसपा का तंज, कहा- अशुभ घड़ी में हुआ भूमि पूजन

Posted by - August 6, 2021 0
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी तैयारियां शुरु हो गई हैं, बसपा ने भी राम मंदिर के मुद्दे…
PM MODI

PM मोदी करेंगे 36 घंटे में 5,000 किमी से अधिक का सफर और चार राज्यों में चुनाव प्रचार

Posted by - April 2, 2021 0
गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज काफी व्यस्त रहने वाले हैं।आज वे केरल और तमिलनाडु में कई रैलियों…
Madan Kaushik

देहरादून: मदन कौशिक बने उत्तराखंड बीजेपी के नए अध्यक्ष

Posted by - March 12, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड बीजेपी ने सरकार के बाद संगठन में भी बड़ा बदलाव किया है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के…

चिराग की मोदी सरकार को ललकार, एलजेपी कोटे से चाचा पशुपतिनाथ बने मंत्री तो ठीक नहीं होगा

Posted by - July 6, 2021 0
बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी के भीतर मची लड़ाई केंद्र सरकार द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर फिर से बढ़ गई…