AK Sharma

मऊ के तमसा नदी का तट बनेगा सुन्दरता एवं पर्यटन का केन्द्र

95 0

मऊ/लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज मऊ जनपद के तमसा नदी (Tamsa River) तट पर पहुँचकर मऊ महादेवा मंदिर का दर्शन किया और वहां के गयाघाट तथा उसके सामने के ढेकुलिया एवं मड़ैया घाट के सौन्दर्यीकरण के लिए निर्माण कार्यों का विधिवत भूमिपूजन कर कार्यों की शुरूआत की। इन कार्यों से तमसा नदी के दोनों किनारों पर 20 करोड़ रुपये की लागत से रमणीक रिवर फ्रंट एवं पक्के घाटों का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रयास किया जायेगा कि यह स्थान पूरे पूर्वांचल के लिए रमणीकता और पर्यटन का हब बने।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि तमसा नदी (Tamsa River) के इन घाटों की गंदगी को साफ कर और अव्यवस्था को दूर कर पक्के घाटों का निर्माण कराया जायेगा और दोनों किनारों पर रिवर फ्रंट बनाया जायेगा। यहाँ पर आने वाले पर्यटकों के लिए बैठने के स्थान सहित आवश्यक सुविधाओं, आकर्षक व्यवस्थाओं के साथ कैफेटेरिया भी बनेंगे।

AK Sharma

स्नानार्थियों के लिए चेंजिंग रूम, शौचालय आदि का निर्माण किया जायेगा। इस स्थान को आकर्षक बनाने के लिए पर्याप्त लाइटिंग करायी जायेगी। नदी में आने वाली गंदगी को रोक कर पानी को साफ-स्वच्छ रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि इस स्थान के जीर्णोद्धार एवं सुन्दरीकरण की बहुत दिनों से मेरी मंशा थी जो कि आज भगवान महादेव की कृपा से पूरी हो रही है। इस कार्य को कई बड़ी संस्थाएं मिलकर पूरा करेंगी।

देश की आधी आबादी का सम्मान के साथ होगा विकास: एके शर्मा

एके शर्मा (AK Sharma)  ने बताया कि तमसा नदी के रिवर फ्रंट और घाटों के साथ यहाँ स्थापित महादेवा मंदिर का भी जीर्णोद्धार कराया जायेगा। मंदिर कमेटी ने भी इसके लिए अनुरोध किया है। आगे यहाँ पर भोलेनाथ की भव्य मूर्ति भी लगाई जायेगी।

Image

इस क्षेत्र के श्रद्धालुओं एवं गणमान्य नागरिकों ने मांग की है कि आने वाले छठ पर्व को इसी नवीन घाट पर मनाया जाय, जिसके लिए व्यवस्था बनाने के हरसंभव प्रयास किये जायेंगे। इस दौरान क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, कार्यकर्ता, मंदिर के संस्थापक मुकेश चौहान उपस्थित थे।

Related Post

cm yogi

नमामि गंगे का बेहतरीन असर, अब गंगा में दिखाई देने लगी डाल्फिन

Posted by - November 1, 2022 0
ग्रेटर नाेएडा/लखनऊ। प्रदेश में पहले गंगा का सबसे क्रिटिकल प्वाइंट कानुपर हुआ करता था, लेकिन आज नमामि गंगे प्रोजेक्ट से…
Green Fertilizer

भूमि के लिए संजीवनी है हरी खाद, प्रयोग से भूमि में बढ़ जाती है कार्बनिक तत्वों की मात्रा

Posted by - March 16, 2023 0
लखनऊ। हरी खाद (Green Fertilizer) भूमि के लिए संजीवनी साबित हो रही है। पिछले दो दशकों के दौरान किसान हरी…