AK Sharma

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर बन रहा है भारत: एके शर्मा

89 0

लखनऊ/सिद्धार्थनगर। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 09 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद सिद्धार्थनगर में आयोजित व्यापारी सम्मेलन कार्यक्रम का शुभारम्भ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, जनपद के प्रभारी मंत्री व नगर विकास एवं  ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) , राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार एवं जिले के जनप्रतिनिधिगण द्वारा लोहिया कला भवन में दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में जिला संयोजक भाजपा कन्हैया पासवान ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार, जनपद प्रभारी मंत्री व नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। साथ ही अतिथियों द्वारा पण्डित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

इस अवसर पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने व्यापारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि व्यापारी चाहे छोटा व बड़ा हो एक समान होता है। व्यापारी देश की आन, बान, शान हैं। व्यापारी आपदा में सहयोग करता है। आज भारत सरकार के 09 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर भारत सरकार द्वारा चलायी गयी जनकल्याणकारी योजनायें आम जनमानस तक पहुंच रही हैं। व्यापारी बन्धुओं के लिए सरल कानून बनाये गये हैं, जिससे टैक्स भरने में आसानी होगी। उ0प्र0 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन हुआ, जिसमें राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय व्यापारियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। उ0प्र0 सरकार कें नेतृत्व में  प्रदेश में कानून व्यवस्था सुदृढ़ है।

AK Sharma

जनपद के प्रभारी मंत्री व नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma)  का बड़ी संख्या में आये व्यापारी समाज के लोगों ने स्वागत अभिनंदन किया। उन्होंने व्यापारी बन्धुओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि  प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत सरकार के सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के 09 वर्ष पूर्ण हुए। भारत को समृद्ध बनाने के लिए व्यापारियों के हितों के लिए मोदी की सोच दूरदर्शी है। कोविड महामारी के दौरान से अब तक 80 करोड़ लोगो को मुफ्त राशन वितरण किया गया। जिससे कि कोरोना की आपदा में कोई भूखा न सोए। केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान गोल्डेन कार्ड, प्रधानमंत्री आवास, मुफ्त कोविड टीका आदि जनकल्याणकारी योजनायें चलाई जा रही हैं, जिसका लाभ बिना किसी भेदभाव के सभी पात्र लाभार्थियों को मिल रहा है।

मंत्री  ए.के. शर्मा  (AK Sharma) ने व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी मानते हैं की धन का बँटवारा होना चाहिए। ग़रीबी का नहीं। पाकिस्तान की बदहाली का उदाहरण देते हुए उन्होंने समझाया कि क्यों और कैसे  wealth creation महत्वपूर्ण है। धन होगा तभी सर्व समावेशी और सर्व स्पर्शी समाज बनाने का अर्थ निकलेगा। उन्होंने कहा कि इसीलिए मोदी का ध्येय है कि भारतीय अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए देश में व्यापार करने की सरलता – ease of doing business बढ़ाई जाय। इस दृष्टि से उनकी प्रेरणा से ही भारत सरकार की  टीम ने भारत का विश्व व्यापार में स्थान जो 2014 में 142 होता था वह सुधार कर मोदी ने 93 पर पहुँचा दिया। इस दिशा में अनेक क़ानूनों और पेचिंदे फॉर्म का सरलीकरण किया गया।

हरिद्वार नगर निगम को दिल्ली में मिलेगा सम्मान

मंत्री ए.के. शर्मा  (AK Sharma) ने कहा कि एक समय था जब भारत दूसरे देशों के ऊपर निर्भर था। सेना के लिए भी जरूरी सामानो का आयात विदेशों से होता था। लेकिन मोदी जी के नेतृत्व और शानदार सोच की बदौलत आज भारत  सेना का सामान व आयुध सामग्री स्वंय बनाने लगा, जिसे आज विदेशों में निर्यात भी किया जा रहा है। इससे हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही है।

इस अवसर पर हरियाणा के पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पवार जी, विधायक कपिलवस्तु  श्यामधनी राही, पूर्व मंत्री डॉ0 सतीश चन्द्र द्विवेदी, पूर्व विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह, नगर पालिका/नगर पंचायत के अध्यक्षगण, क्षेत्रीय अध्यक्ष गोरखपुर क्षेत्र सहजानन्द राय जी व भारती जनता पार्टी के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता तथा व्यापारी समाज के समस्त पदाधिकारी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Related Post

CAA पर बोले अभिजीत बनर्जी

CAA पर बोले अभिजीत बनर्जी, यह सोचना आधारहीन है कि मुस्लिम भारत को कब्जे में ले लेंगे

Posted by - January 29, 2020 0
कोलकाता। विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम की पड़ताल करते हुए नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने कहा है कि भारत में…
Premdutt Tiwari

फतेहपुर : स्वर्गीय इंदिरा गांधी के नजदीकी रहे प्रेमदत्त तिवारी का निधन

Posted by - February 28, 2021 0
फतेहपुर। जिले में कांग्रेस पार्टी के बुजुर्ग नेता प्रेमदत्त तिवारी (Premdutt Tiwari) का गंगा नदी के किनारे अंतिम संस्कार किया…
दुल्हन को मुफ्त एक तोला सोना

राज्य सरकार दुल्हनों को देगी मुफ्त एक तोला सोना, सैनेटरी नैपकिन पर बड़ा फैसला

Posted by - November 20, 2019 0
असम। असम की सर्वदानंद सोनोवाल सरकार ने राज्य में बाल विवाह रोकने के लिए एक नई और बड़ी योजना बनाई…
CIVIL HOSPITAL LUCKNOW

UP: कोरोनो वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना संक्रमित हो गया सिविल अस्पताल का डॉक्टर

Posted by - March 22, 2021 0
लखनऊ । यूपी में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बावजूद एक डॉक्टर कोरोना संक्रमित (Civil Hospital Doctor Found Corona Positive) हो…