Haridwar Nagar Nigam

हरिद्वार नगर निगम को दिल्ली में मिलेगा सम्मान

94 0

हरिद्वार। विश्व पर्यावरण दिवस (World Envoirnment Day) के अवसर पर पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के नई दिल्ली स्थित कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अच्छा कार्य करने वाले देश के 25 नगर निकायों को सम्मानित किया जाना है।

उत्तराखंड से हरिद्वार नगर निगम (Haridwar Nagar Nigam) और मसूरी स्थित लंढौर कैंटोनमेंट बोर्ड का नाम भी इस सूची में शामिल किया गया है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहरों में वायु गुणवत्ता में सुधार, शहरों को कचरा मुक्त करने जैसी योजनाओं को प्रोत्साहित करने लिए पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसका उद्देश्य एकल उपयोग प्लास्टिक के उन्मूलन, पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को अपनाने और निर्माण पर निकायों में इसकी सहभागिता को बढ़ाने के लिए देश के नागरिकों में जागरूकता बढ़ाना है।

इस क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले नगर निकायों को प्रोत्साहित करने के सम्मानित किया जाता है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय इस क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले देश के 25 नगर निकायों के नगर आयुक्त और मेयर को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया है।

पीकू वाले सीएचसी पर लगेंगे हेल्थ एटीएम: सीएम योगी

नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने बताया कि कार्यक्रम के अंतर्गत नगर निकायों के द्वारा स्वच्छता संबंधी और अन्य क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की जाती है। इसके बाद ही इस सम्मान के लिए चुना जाता है। उन्होंने कहा नगर निगम हरिद्वार (Haridwar Nagar Nigam) का नाम इस सूची में आना हमारे लिए गौरव की बात है।

Related Post

मेरे दफ्तर में सुबह 7 से मध्य रात्रि तक चलेगा काम- नए रेल मंत्री का फरमान

Posted by - July 9, 2021 0
केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बड़े फेरबदल के बाद, नरेंद्र मोदी की सरकार में नए रेल मंत्री बने अश्विनी वैष्णव ने नया…