Haridwar Nagar Nigam

हरिद्वार नगर निगम को दिल्ली में मिलेगा सम्मान

82 0

हरिद्वार। विश्व पर्यावरण दिवस (World Envoirnment Day) के अवसर पर पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के नई दिल्ली स्थित कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अच्छा कार्य करने वाले देश के 25 नगर निकायों को सम्मानित किया जाना है।

उत्तराखंड से हरिद्वार नगर निगम (Haridwar Nagar Nigam) और मसूरी स्थित लंढौर कैंटोनमेंट बोर्ड का नाम भी इस सूची में शामिल किया गया है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहरों में वायु गुणवत्ता में सुधार, शहरों को कचरा मुक्त करने जैसी योजनाओं को प्रोत्साहित करने लिए पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसका उद्देश्य एकल उपयोग प्लास्टिक के उन्मूलन, पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को अपनाने और निर्माण पर निकायों में इसकी सहभागिता को बढ़ाने के लिए देश के नागरिकों में जागरूकता बढ़ाना है।

इस क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले नगर निकायों को प्रोत्साहित करने के सम्मानित किया जाता है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय इस क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले देश के 25 नगर निकायों के नगर आयुक्त और मेयर को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया है।

पीकू वाले सीएचसी पर लगेंगे हेल्थ एटीएम: सीएम योगी

नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने बताया कि कार्यक्रम के अंतर्गत नगर निकायों के द्वारा स्वच्छता संबंधी और अन्य क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की जाती है। इसके बाद ही इस सम्मान के लिए चुना जाता है। उन्होंने कहा नगर निगम हरिद्वार (Haridwar Nagar Nigam) का नाम इस सूची में आना हमारे लिए गौरव की बात है।

Related Post

PM Modi

सैन्य कमांडरों के सम्मेलन में हिस्सा लेने केवडिया पहुंचे PM मोदी

Posted by - March 6, 2021 0
अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सुबह गुजरात में केवडिया पहुंचे जहां वह सैन्य कमांडरों के संयुक्त सम्मेलन को…

मोहाली: यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव को गोलियों से भूना

Posted by - August 7, 2021 0
मोहाली में शनिवार को दिनदहाड़े सेक्टर 71 की मार्केट में यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव विक्की मिडूखेड़ा की गोली…
राष्ट्रीय मतदाता दिवस

मतदान को पुनीत कर्तव्य मान , देशवासी मताधिकार का करें प्रयोग: एम वेंकैया नायडू

Posted by - January 25, 2020 0
नई दिल्ली। देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर देशवासियों से मतदान…
CM Dhami

सीएम धामी ने सुनी पीएम मोदी के ‘मन की बात’, कहा- यह कार्यक्रम हम सभी को प्रेरणा देता है

Posted by - November 27, 2022 0
देहारादून/नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को नई दिल्ली में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की…