Haridwar Nagar Nigam

हरिद्वार नगर निगम को दिल्ली में मिलेगा सम्मान

66 0

हरिद्वार। विश्व पर्यावरण दिवस (World Envoirnment Day) के अवसर पर पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के नई दिल्ली स्थित कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें अच्छा कार्य करने वाले देश के 25 नगर निकायों को सम्मानित किया जाना है।

उत्तराखंड से हरिद्वार नगर निगम (Haridwar Nagar Nigam) और मसूरी स्थित लंढौर कैंटोनमेंट बोर्ड का नाम भी इस सूची में शामिल किया गया है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहरों में वायु गुणवत्ता में सुधार, शहरों को कचरा मुक्त करने जैसी योजनाओं को प्रोत्साहित करने लिए पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसका उद्देश्य एकल उपयोग प्लास्टिक के उन्मूलन, पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को अपनाने और निर्माण पर निकायों में इसकी सहभागिता को बढ़ाने के लिए देश के नागरिकों में जागरूकता बढ़ाना है।

इस क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले नगर निकायों को प्रोत्साहित करने के सम्मानित किया जाता है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय इस क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले देश के 25 नगर निकायों के नगर आयुक्त और मेयर को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया है।

पीकू वाले सीएचसी पर लगेंगे हेल्थ एटीएम: सीएम योगी

नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती ने बताया कि कार्यक्रम के अंतर्गत नगर निकायों के द्वारा स्वच्छता संबंधी और अन्य क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की जाती है। इसके बाद ही इस सम्मान के लिए चुना जाता है। उन्होंने कहा नगर निगम हरिद्वार (Haridwar Nagar Nigam) का नाम इस सूची में आना हमारे लिए गौरव की बात है।

Related Post

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पाक आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढ़ेर

Posted by - September 28, 2021 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को आंतकियों के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने उरी में मैराथन ऑपरेशन…
Independence Day

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जानिए ऐसी ग्रामीण महिलाएं जिन्होंने बनाई खुद की पहचान

Posted by - August 15, 2020 0
भारत दुनिया का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला देश है। इसके ग्रामीण और शहरी वितरण में अंतर बहुत बड़ा है…
CM Dhami

हेमवती नन्दन बहुगुणा में पर्वतीय क्षेत्रों के विकास का चिन्तन था: सीएम धामी

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने स्व.हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती पर उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा कि उनमें पर्वतीय…

सीजेआई एनवी रमण ने एक साथ दिलाई 9 जजों को शपथ, देश के इतिहास ऐसा पहली बार

Posted by - August 31, 2021 0
सुप्रीम कोर्ट में हाल ही में नियुक्त नौ नए न्यायाधीशों को सीजेआई एनवी रमण मंगलवार को शपथ दिलाई।यह पहला मौका…