AK Sharma

अटल जी देश में आधुनिकता, वैज्ञानिकता, सुशासन व आत्मगौरव के बटवृक्ष का बीजारोपण किया: एके शर्मा

97 0

लखनऊ/शाहजहांपुर। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई ने देश में आधुनिकता, वैज्ञानिकता, सुशासन, आत्मगौरव के बट वृक्ष का जो बीजारोपण किया, साथ ही एक सशक्त, समर्थ, आत्मनिर्भर, समृद्ध भारत के निर्माण की जो आधारशिला रखी और पूरी संवेदनशीलता, सुशासन, न्यायप्रियता के साथ किसी को अपना पराया, जाति, समुदाय, धर्म को देखे बगैर गरीबों, पीड़ितों, जरूरतमंदों के दुखों को दूर करने के लिए हमेशा उनके साथ खड़े रहने की जो भावना थी, उसे साकार करने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत को वर्ष 2047 तक विश्व की दूसरी अर्थव्यवस्था के साथ विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए.के. शर्मा (AK Sharma)  जी रविवार को जनपद शाहजहांपुर के बिजलीपूरा में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई प्रेक्षागृह में अटल जी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर आयोजित जनपद रत्न अलंकरण समारोह में बतौर मुक्त अतिथि कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें अपना पराया देखकर कार्य करती थी, लेकिन अटल जी ने भारतीय जनता पार्टी रूपी जिस बट वृक्ष को रोपकर बड़ा किया, उसका फल उसके वारिस नहीं भोग रहे, बल्कि दूर का नरेंद्र मोदी जी अटल जी की विचारधारा और उनके सुशासन को देश में आगे बढ़ा रहे। अटल जी ने ‘जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान’ का नारा दिया। उन्होंने देश के विकास में विज्ञान के महत्व को धरातल पर उतारा, पूरी दुनिया का विरोध होने के बाद भी न्यूक्लियर टेस्ट किया और अपने देश व वैज्ञानिकों का आत्मविश्वास बढ़ाया। देश को मजबूत करने के लिए शेरशाह सूरी के ग्रैंड ट्रंक रोड बनाने के बाद किसी कार्य किया है तो वह अटल जी है एल, जिन्होंने स्वर्णिम चतुर्भुज की परिकल्पना करके देश को कन्याकुमारी से कश्मीर तक बंगाल से पंजाब तक एक सूत्र में जोड़ने का कार्य किया। नई दिल्ली में मेट्रो की शुरुआत भी अटल जी ने की।

मोदी जी हमेशा भारत रत्न अटल जी के आदर्शों पर चलकर देश को विकास के पथ पर आगे ले जा रहे हैं। जनवरी 2001 में गुजरात के कच्छ में आए विनाशकारी भूकंप से कच्छ को फिर से पटरी पर लाने में अटल जी और मोदी जी का बहुत बड़ा योगदान रहा। मोदी जी की कार्यशैली ऐसी है कि जब मैं शाहजहांपुर आ रहा था तो रास्ते में पीएमओ से निर्देश दिए गए की 30 दिसंबर को  प्रधानमंत्री जी अयोध्या आ रहे अयोध्या की साफ सफाई और नगरीय व्यवस्था में कोई कमी न रहे।गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी राष्ट्रीय त्योहार को मुख्यालय में मनाने की बजाय किसी नगर में मनाते थे, जिससे कि नगरों की साफ सफाई और व्यवस्था को ठीक किया जा सके।

AK Sharma

मंत्री  ए.के. शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि भारत रत्न अटल जी ने वर्ष 1947 के आजादी के आंदोलन में युवा कार्यकर्ता के रूप में आंदोलन ने भाग लिया। इसके पश्चात राष्ट्रीय स्वयं संघ के कार्यकर्ता बने, भारतीय जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी के संथापक भी रहें। वर्ष 1977 में जनता पार्टी की सरकार में देश के विदेश मंत्री रहे, देश के तीन बार प्रधानमंत्री भी बने।

मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  ने ऊर्जा विभाग में चलाई जा रही एकमुश्त समाधान योजना का लाभ लेने की लोगों से अपील की।  उन्होंने कहा कि 38 लाख लोगों ने अब तक इसका लाभ लिया और अपने दशकों पुराने बकाया को भरा। योजना के तहत 1600 करोड रुपए की छूट भी लोगों को मिली और 4000 करोड रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। इस योजना में विद्युत चोरी के मामलों में भी 65% की छूट देकर समाधान का विकल्प दिया गया। किसानों के निजी नलकूप के 01 अप्रैल, 2023 के बाद के बिलों में पूरी छूट दी जा रही। उन्होंने नगरों की साफ सफाई में नागरिकों का सहयोग लेने,पार्कों चौराहों की साफ-साफ रखने का भी आह्वान किया। उन्होंने वित्त मंत्री  सुरेश खन्ना जी के देश व प्रदेश में उनके राजनीतिक प्रभाव और कार्यों की प्रशंसा की और एक शेर सुनाकर उनकी तारीफ की- ‘जिनसे मिलकर जिंदगी से इश्क हो जाए, वैसे लोग शायद आपने न देखे हो मगर ऐसे भी हैं’

AK Sharma

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वित्त मंत्री  सुरेश खन्ना जी ने कहा कि नगर विकास एवं ऊर्जा विभाग विकास कार्यों के लिए जाने जाते हैं, मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  जी दोनों विभागों के मंत्री के रूप में बेहतरीन कार्य कर रहे, इसमें चाहे नगरों की सुबह 05 बजे से साफ सफाई की व्यवस्था, सुंदरीकरण का कार्य हो या फिर दोनों विभागों में नवाचार हो। अभी ऊर्जा विभाग में उनके द्वारा चलाई गई एकमुश्त समाधान योजना से लाखों लोगों को फायदा हुआ, लोग विभाग के उत्पीड़न से बच गए। इस योजना से विभाग को 04 हज़ार करोड़ रूपया का राजस्व भी मिला। यह योजना प्रदेश हित,जनहित के साथ विभाग के लिए भी बरदान साबित हो रही। मंत्री जी के दोनों विभाग जनता से जुड़े हैं, दोनों विभागों में बेहतर कार्य हो रहा है। इसके लिए उन्होंने मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  जी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के साथ लगातार 30 वर्षों तक कार्य करना कोई छोटी बात नहीं है, लेकिन हमारे सहयोगी मंत्री  शर्मा (AK Sharma)  जी ने उनके साथ 30 वर्षों तक रहकर उनके कार्यों को बड़ी शालीनता, शिष्टता और सहजता से पूरा किया। खन्ना जी ने शाहजहांपुर की बिजली व्यवस्था में और सुधार कराने, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था में सुधार कराने,  समय से लोगों को नया कनेक्शन मिले, समय से ट्रांसफार्मर बदलने की व्यवस्था हो, आदि की ओर शर्मा (AK Sharma)  जी का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने नगर निगम कार्यालय के पास ही एक नया ऑडिटोरियम बनाने तथा हांकी फील्ड को खेल का हक बनाने के लिए एक स्टेडियम बनाने की भी बात की।

जनता ने कांग्रेस को रिजेक्ट कर दिया है : ऊर्जा मंत्री

शाहजहांपुर में आयोजित 27वें जनपद रत्न अलंकरण समारोह में शहर के मोहल्ला तारीन टिकली की रहने वाली लॉन टेनिस की राष्ट्रीय युवा खिलाड़ी तथा उत्तर प्रदेश की प्रथम महिला टेनिस खिलाड़ी होने का गौरव प्राप्त महिका खन्ना को जनपद रत्न अलंकरण देकर सम्मानित किया गया। वर्ष में एक बार होने वाले इस समारोह में जनपद के प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले युवा खिलाड़ियों को जिले का नाम रोशन करने के लिए सम्मानित किया जाता है, जिससे कि देश में उनकी पहचान बने।

कार्यक्रम में सांसद मिथिलेश कुमार, अजय सागर, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव, महापौर अर्चना वर्मा, शिल्पी गुप्ता, सुधीर गुप्ता, विधायक चेतराम, एम.सी. मेहरोत्रा, वीर विक्रम सिंह, के सी वर्मा, हरि प्रकाश मिश्र, बलबीर सिंह सहित हजारों की संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Related Post

जौनपुर रैली

Lok sabha Election 2019 : जौनपुर में बीजेपी अध्यअक्ष और केशव मौर्य की चुनावी रैली आज

Posted by - April 29, 2019 0
जौनपुर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार यानी आज को मड़ियाहूं के टीडी कॉलेज के मैदान में चुनावी जनसभा…
CM YOGI

योगी आदित्यनाथ ने कहा – रेमडेसिवीर जैसी किसी भी जीवनरक्षक दवा का प्रदेश में अभाव नहीं

Posted by - April 27, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (Yogi Adityanath) ने कहा है कि रेमडेसिवीर जैसी किसी भी जीवनरक्षक दवा का प्रदेश में अभाव…
CM Yogi

मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की दी बधाई

Posted by - August 18, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।…