AK Sharma

ट्रांसफार्मर में तेल डालने के लिए शटडाउन ले रहे कर्मचारी, ऊर्जा मंत्री ने कर्मचारियों को दिए निर्देश

84 0

लखनऊ। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण कर वहां के रजिस्टर को चेक किया। लाग बुक में खामियां दिखने पर कर्मचारियों को फटकार लगायी और नियमानुसार काम करने की सलाह दी। इसके साथ ही उन्होंने इस सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अधिकारियों से ऐसे मुद्दों पर ध्यान देने का आग्रह किया।

अभी 15 जून को पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने एक पत्र के माध्यम से कहा था कि ट्रांसफार्मरों में तेल भरने का काम पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन किसी कारण वश अभी नहीं हो पाया तो इसे रात में करने की कार्रवाई पर रोक लगायी जाय। नियमत: तेल भरने की कार्रवाई ग्रीष्म काल से पहले होना चाहिए। कई जगहों पर इस समय रात को तेल भरने की सूचना आ रही है। इससे रात में शट डाउन लेने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी होती है।

May be an image of crossword puzzle and text

यह आदेश अभी चार दिन पूर्व ही जारी हुआ था। इसके बावजूद ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने लखनऊ महानगर के सुभाष पार्क स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण के दौरान पाया कि रात को नौ बजकर 47 मिनट पर ट्रांसफार्मर में तेल डालने के लिए शट डाउन लिया गया।

उत्तर प्रदेश में बिजली की व्यवस्था…

इसके बाद पुन: साढ़े दस बजे शट डाउन लिया गया था। इस पर ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने चिंता जाहिर की और अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने के लिए आगाह किया।

May be an image of blueprint, diary, floor plan, ticket stub, calendar, crossword puzzle, binder and text

इसी उपकेन्द्र पर ऊर्जा मंत्री (SK Sharma) ने पिछले सप्ताह भी दौरा किया था। सोमवार को किये गये दौरा के दौरान उपकेंद्र के लोड पैनल, लाग बुक, शिकायत रजिस्टर और उपस्थिति रजिस्टर को विशेष रूप से देखा। इस दौरान जो भी कमियां दिखी उन्हें सुधार करने के निर्देश दिये।

Related Post

police

संजय गुप्ता ने आईपीएस अधिकारी को “पुलिस- रत्न सम्मान” से किया सम्मानित

Posted by - June 27, 2022 0
लखनऊ: अयोध्या रोड स्थित बंधन गेस्ट हाउस में सोमवार को ट्रांस गोमती क्षेत्र की विभिन्न बाजारों के व्यापारियों एवं डीसीपी…
cm yogi

आज हुए देश के सर्वांगीण विकास के पीछे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रेरणा: सीएम योगी

Posted by - September 25, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सोमवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Deen Dayal Upadhyay) की 107वीं पुण्यतिथि पर चारबाग…
Charging Stations

एक्सप्रेसवे पर बनाए जाएंगे चार्जिंग स्टेशन, मिलेंगी कई और सुविधाएं

Posted by - December 20, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पहचान अब एक्सप्रेसवे प्रदेश के रूप में बन चुकी है। प्रदेश में अभी 6 एक्सप्रेसवे संचालित…