AK Sharma

ट्रांसफार्मर में तेल डालने के लिए शटडाउन ले रहे कर्मचारी, ऊर्जा मंत्री ने कर्मचारियों को दिए निर्देश

27 0

लखनऊ। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण कर वहां के रजिस्टर को चेक किया। लाग बुक में खामियां दिखने पर कर्मचारियों को फटकार लगायी और नियमानुसार काम करने की सलाह दी। इसके साथ ही उन्होंने इस सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अधिकारियों से ऐसे मुद्दों पर ध्यान देने का आग्रह किया।

अभी 15 जून को पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने एक पत्र के माध्यम से कहा था कि ट्रांसफार्मरों में तेल भरने का काम पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन किसी कारण वश अभी नहीं हो पाया तो इसे रात में करने की कार्रवाई पर रोक लगायी जाय। नियमत: तेल भरने की कार्रवाई ग्रीष्म काल से पहले होना चाहिए। कई जगहों पर इस समय रात को तेल भरने की सूचना आ रही है। इससे रात में शट डाउन लेने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी होती है।

May be an image of crossword puzzle and text

यह आदेश अभी चार दिन पूर्व ही जारी हुआ था। इसके बावजूद ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने लखनऊ महानगर के सुभाष पार्क स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण के दौरान पाया कि रात को नौ बजकर 47 मिनट पर ट्रांसफार्मर में तेल डालने के लिए शट डाउन लिया गया।

उत्तर प्रदेश में बिजली की व्यवस्था…

इसके बाद पुन: साढ़े दस बजे शट डाउन लिया गया था। इस पर ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने चिंता जाहिर की और अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने के लिए आगाह किया।

May be an image of blueprint, diary, floor plan, ticket stub, calendar, crossword puzzle, binder and text

इसी उपकेन्द्र पर ऊर्जा मंत्री (SK Sharma) ने पिछले सप्ताह भी दौरा किया था। सोमवार को किये गये दौरा के दौरान उपकेंद्र के लोड पैनल, लाग बुक, शिकायत रजिस्टर और उपस्थिति रजिस्टर को विशेष रूप से देखा। इस दौरान जो भी कमियां दिखी उन्हें सुधार करने के निर्देश दिये।

Related Post

बच्ची लापता

दिन दहाड़े बच्ची हुई लापता

Posted by - March 9, 2021 0
फिरोजाबाद जनपद के नगला सेंदलाल गांव में मंगलवार सुबह घर से बाहर निकली छह वर्षीय बच्ची रहस्यमय परिस्थितियों में लापता…

ट्रेंड हुआ #Panauti, लोग बोले- मोदी जी आप TV मत देखा करो, पहले ISRO में फेल अब हॉकी में फेल

Posted by - August 3, 2021 0
ओलंपिक गेम्स में भारत और बेल्जियम की पुरुष टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला में भारत को हार का मुंह देखना…
akhilesh-yadav

फर्जी आंकड़े दे रही है योगी सरकार, UP को बना दिया ‘कोरोना प्रदेश’ : अखिलेश यादव

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को भारतीय जनता…
BJP

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल को बनाया उम्मीदवार

Posted by - June 22, 2022 0
नई दिल्ली: भाजपा (BJP) संसदीय बोर्ड ने मंगलवार को ओडिशा (Odisha) से पार्टी की आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति…