AK Sharma

सभी नव निर्वाचित प्रतिनिधि आगरा को वैश्विक मापदंडों का नगर बनाए: एके शर्मा

83 0

लखनऊ/आगरा। आज नव निर्वाचित आगरा नगर निगम के महापौर व पार्षदगण का शपथ ग्रहण का भव्य समारोह सूर सदन प्रेक्षागृह में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एव प्रभारी मंत्री जनपद आगरा ए.के. शर्मा (AK Sharma) द्वारा सभी गणमान्यजनों की उपस्थित में वैदिक मंत्रोच्चार तथा शंख ध्वनि के साथ दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

शपथ ग्रहण के शुभ मुहूर्त में सर्वप्रथम जिलाधिकारी आगरा नवनीत सिंह चहल द्वारा नव निर्वाचित महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाह को शपथ ग्रहण कराई गई। तत्पश्चात परंपरानुसार निवर्तमान महापौर नवीन जैन ने गदा नवनिर्वाचित महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाह को भेंट की। उक्त कार्यक्रम संपन्न होने के बाद नवनिर्वाचित पार्षदगण को उनके वार्ड के क्रमानुसार मंच पर 20_20 के समूह में महापौर  हेमलता दिवाकर कुशवाह ने सभी पार्षदगण को शपथ दिलाई,शपथ कार्यक्रम के समय संपूर्ण प्रेक्षागृह परिसर जय श्रीराम, बंदे मातरम, भारत माता की जयकरो से गुंजायमान रहा। कार्यक्रम में ब्रज के लोक नृत्य मयूर नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति कलाकारों द्वारा दी गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने अपने संबोधन का प्रारंभ भारत माता की जय के साथ किया, उन्होंने अपने संबोधन में सर्व प्रथम सभी नव निर्वाचित पार्षद व महापौर को उ.प्र. सरकार, भारतीय जनता पार्टी,तथा जनता की तरफ से बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर आगरा महानगर की सरकार के गठन के इस शुभ अवसर पर कामना करता हूं कि आपका जनता का हितकारी यशस्वी कार्यकाल हो, उन्होंने कहा कि इस गौरवपूर्ण क्षण में आगरा के सांसद, विधायकगण, भाजपा महानगर व जिला संगठन के अध्यक्ष, कार्यकर्ता, प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी, नगर निगम, नव निर्वाचित सभी जनप्रतिनिधियो को बधाई।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि आगरा के इतिहास में सभी भाजपा के मेयर बने हैं 58 पार्षद भाजपा के निर्वाचित हुए हैं। आगरा में पहले भी ट्रिपल इंजन की सरकार थी और बहुत अच्छे व सराहनीय काम हुए उन्होंने हाल ही में संपन्न जी-20 बैठक का उदाहरण देते हुए बताया कि ट्रिपल इंजन की सरकार के कारण ही जी-20 के समय जो कार्य हुए उससे आगरा को दुनियाभर में प्रतिष्ठा, यश, आदर मिला, जिससे उत्तर प्रदेश के साथ देश को भी पूरी दुनिया में सम्मान मिला। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सभी नव निर्वाचित पार्षद व महापौर जनसेवा में अच्छा काम करेंगे, जिस प्रकार विश्व में आगरा की ताज महल से पहचान है उसी प्रकार साफ सफाई, स्वच्छता, रोजगार के लिए अब आगरा जाना जाएगा।

खेरागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए नगर विकास व ऊर्जा मंत्री

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि आगरा में कई विश्व धरोहर हैं, दिल्ली के नजदीक होने से यहां विकास की अपेक्षाएं ज्यादा हैं। सभी नव निर्वाचित प्रतिनिधि जन अपेक्षाओं पर काम करेंगे, इसकी शुभकामनाएं देता हूं। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी ने मुझे यहां का प्रभारी मंत्री बनाया है। प्रभारी मंत्री के रूप में आप मुझे जब भी याद करेंगे, मैं हाजिर हूं, उन्होंने आह्वान किया कि आप सभी नव निर्वाचित प्रतिनिधि प्रधानमंत्री मोदी का स्वच्छ, सुंदर, विकसित भारत बनाने के सपने को पूर्ण करें।

कार्यक्रम को नव निर्वाचित महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाह ने संबोधित करते हुए कहा कि आज मेरे लिए गौरव की बात है कि ऐतिहासिक शहर आगरा के महापौर की शपथ ली है। आज मैने जो शपथ ली है, उसका निष्ठा से पालन करूंगी तथा अपने सभी निर्वाचित पार्षदगण से भी उम्मीद करती हूं कि जब भी कोई फैसला लें जनता की भलाई में फैसला लें और अपनी शपथ याद रखें। उन्होंने अपनी विकास कार्यों की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि पहले पुराने प्रोजेक्ट पूर्ण कर जल्द से जल्द जनता को समर्पित करेंगे। जनता ने जो प्यार, आशीर्वाद दिया है उस पर खरी उतरने की कोशिश करूंगी। उन्होंने कार्य की चुनौतियों पर उपस्थित जनता से कहा कि हम भाजपा के कार्यकर्ता चुनौती के बीच ही कार्य करते हैं। आपको विश्वास दिलाती हूं, आगरा नगर निगम विश्व पटल पर नंबर वन बनेगा।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण प्रेक्षागृह परिसर में स्क्रीन लगाकर किया गया, जहां हजारों की संख्या में लोगों ने देखा व सुना।

इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल, सांसद राजकुमार चाहर, मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय,जिला पंचायत अध्यक्ष सहित सभी विधायकगण, पूर्व विधायकगण,महानगर अध्यक्ष भानु महाजन व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Post

CM Yogi

एम सैंड को करें प्रोत्साहित, नदी तंत्र की परिस्थितिकी को करें संरक्षित

Posted by - August 3, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के कार्यों की उच्चस्तरीय समीक्षा की और…

पीएम मोदी ने विजया राजे सिंधिया को दी श्रद्धांजलि, कहा- वह निडर और दयालु थीं

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विजया राजे सिंधिया की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। विजया राजे सिंधिया…