AK Sharma

मोदी के नेतृत्व में देश सभी क्षेत्रों में बन रहा है आत्मनिर्भर: एके शर्मा

72 0

लखनऊ/लखीमपुर खीरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के 09 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जनपद लखीमपुर खीरी के विलोबी मेमोरियल मैदान में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित विशाल जनसभा में प्रदेश के नगर विकास एवं उर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  बतौर मुख्य अतिथि शामिल होकर संबोधित किया और समर्थकों का मनोबल बढ़ाया।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। कहा कि विपक्षी पार्टियां देश में काले धब्बे के समान है। इन्होंने देश का बेड़ा गर्क कर दिया है। इन्होंने अपनी स्वार्थपूर्ण राजनीत के लिए देश का इतना नुकसान किया, जितना कि शायद दुश्मन पड़ोसी देशों ने भी नहीं किया होगा। इन्होंने देश की अर्थव्यवस्था, सुरक्षा को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया। देश की प्रतिष्ठा, छवि को मिट्टी में मिला दिया था।

एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी और वैश्विक छवि बदली। देश में एक भी घोटाले नहीं हुए, जो पहले अरबों खरबों के घोटाले होते थे। आज जन धन खातों के माध्यम से पूरा पैसा गरीब के खाते में जाता है। आज नौजवानों को स्टार्टअप चलाने के लिए मुद्रा लोन मिल रहा। रेहड़ी, पटरी , ठेला, खोमचा वालों को स्वावलंबी बनाने के लिए स्वामित्व योजना से लोन मिल रहा। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आज विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में लोग भूख से बिल्विला रहे हैं,वही पीएम मोदी ने कठिन परिस्थितियों में भी देश के 80 करोड़ गरीबों को राशन दे रहे। पूर्ण सुविधा वाले प्रधानमंत्री आवास करोड़ों गरीबों को दिए गए। वर्ष 2017 के बाद प्रदेश में ही 17 लाख से अधिक आवास दिए गए, जबकि इसके पहले की सरकार ने मात्र 17 हजार पात्रों की लिस्ट केंद्र को भेजी थी। उन्होंने कहा कि शहर-शहर, गली-गली आज जो साफ़ – सफाई दिखती है, इसके लिए प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वयं झाड़ू लेकर निकले थे और गली-कूचों की साफ-सफाई की थी।

सीएम धामी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मन्दिर में टेका मत्था, प्रदेश की खुशहाली की कामना की

उन्होंने कहा कि कभी प्रदेश में कुछ गिने-चुने गांवो, जिलों में बिजली आती थ।आज पूरे प्रदेश में सभी को समान रूप से बिजली मिल रही। पीएम मोदी ने प्रदेश के सवा लाख मजरों का विद्युतीकरण कराया। आज प्रदेश रोशनी से जगमग है। सभी के जीवन में से अंधेरा छटकर रोशनी आ रही है।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma)  ने कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने की अपील मोदी जी ने लाल किले के प्राचीर से किया था,जिसमें देश आगे बढ़ रहा है। कोरोना के दौरान तमाम चीजों का देश में निर्माण किया गया। कोरोना वैक्सीन, किट, मास्क को बनाकर विदेशो में निर्यात भी किया गया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले सेना की आयुध सामग्री के साथ सैनिकों के जूते, मोजे, वर्दी भी विदेश से मंगाए जाते थे क्योंकि इसमें मोटा कमीशन मिलता था। लेकिन आज आगरा में सैनिकों के जूते बन रहे है। वहीं बुंदेलखंड क्षेत्र में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बन रहा, जहां पर सेवा के हेलीकॉप्टर, फाइटर जेट व आयुध सामग्री बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर बनाया जा रहा है काशी को और भव्य व दिव्य: एके शर्मा

जनपद लखीमपुर खीरी में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित विशाल जनसभा में नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  को सुनने हजारों की संख्या आयी जनता ने मंत्री जी का जोरदार स्वागत और अभिवादन किया।

कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र “टेनी”, व भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह, एमएलसी अनूप गुप्ता आदि वरिष्ठ पदाधिकारी एवम् हजारों समर्थक उपस्थित रहे।

Related Post

Sanjay Singh

संजय सिंह ने पीएम मोदी से अग्निपथ योजना को वापस लेने का आग्रह किया

Posted by - June 23, 2022 0
नई दिल्ली: सशस्त्र बलों में अल्पकालिक भर्ती के लिए अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) को “राष्ट्र के युवाओं के साथ धोखाधड़ी”…
स्वतंत्रदेव सिंह

यूपी: स्वतंत्रदेव सिंह बीजेपी के 19वें निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित

Posted by - January 17, 2020 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गहमागहमी के बीच शुक्रवार को स्वतंत्र देव सिंह 19वें प्रदेश अध्यक्ष के…
Azam Khan

सपा नेता पर ईडी की मुसीबत, इस मामले में आजम खान और परिवार को किया तलब

Posted by - July 5, 2022 0
नई दिल्ली: मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 15 जुलाई से…
teacher vaccancy in up

UP के एडेड कॉलेजों में 19,405 पदों पर होगी शिक्षक भर्ती, इसी सप्ताह से शुरू होगी प्रक्रिया

Posted by - February 24, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने को लालायित युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। अशासकीय सहायताप्राप्त (एडेड) कॉलेजों (aided…