ajay kumar lallu

कांग्रेस का आरोप- यूपी में ऑक्सीजन के लिये लंबी-लंबी लाइनें, मौतों के लिए योगी सरकार जिम्मेदार

296 0

लखनऊ। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से उपजे हालात को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संक्रमण और अन्य कारणों से हो रही मौतों के लिए सूबे की सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने एक बयान में आरोप लगाया कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को सरकारी अस्पतालों सहित सरकार द्वारा घोषित किये गए कोविड-19 सुविधा केंद्रों में सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

लल्लू ने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देने के दावे जमीनी हकीकत से परे हैं और मरीजों को दवा नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि उसके बाद भी योगी सरकार झूठे दावे करने से बाज नहीं आ रही है।

ऑक्सीजन के लिये लंबी लंबी लाइनें- लल्लू

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया “सरकार की अनदेखी के कारण हर तरफ मौत का मातम है। कोरोना वायरस संक्रमण और ‘नॉन कोविड-19’ के गम्भीर मरीजों को समय से इलाज उपलब्ध न होने से हो रही मौतें राज्य की योगी सरकार की निष्क्रियता का परिणाम हैं और सरकार मौतों के लिये सीधे तौर पर जिम्मेदार है।”

लल्लू ने संक्रमण को नियंत्रित करने के सरकार के सभी दावों को खारिज करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थितियां विकराल रूप धारण कर चुकी हैं। राजधानी लखनऊ सहित सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में श्मशान और कब्रस्तान इसकी गवाही दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के लिये लंबी लंबी लाइनें बता रही हैं कि सरकार के स्तर पर किया जा रहा प्रयास कहीं दिखायी नहीं दे रहा है।

लल्लू ने कहा कि वैज्ञानिकों और चिकित्सकों का कहना है कि मई माह में संक्रमण का प्रकोप अपने चरम पर होगा। उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि इसके लिए योगी सरकार के पास क्या तैयारियां हैं? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल को जमीनी सच्चाई का पता लगाकर व्यवस्था करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि उनकी आक्सीजन एक्सप्रेस अब भी मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं करा पा रही है।

Related Post

स्मृति ईरानी के बेटे ने किया घर का भूमि पूजन, लोग बोले- अमेठी में बस यही विकास होना था सो हो गया

Posted by - July 31, 2021 0
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बेटे जोहर ईरानी ने गुरुवार को अमेठी में उनके नए घर के लिए भूमि पूजन…