Agneepath

अग्निपथ विरोध के बीच, आनंद महिंद्रा ने खोला अग्निवीर के लिए रोजगार

310 0

नई दिल्ली: भारतीय सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के विरोध में भाजपा सरकार (BJP government) के खिलाफ एक बड़ी प्रतिक्रिया हुई है। कई कंपनियां और राज्य सरकारें इस कार्यक्रम के समर्थन में सामने आई हैं, जो इस योजना के माध्यम से सेवानिवृत्त होने वालों को रोजगार प्रदान करती हैं। अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) में नामांकन करने वाले अग्निपथ के लिए विकल्प खुले हैं, उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी उन लोगों के लिए एक दिलचस्प पेशकश की है जो इस सेना भर्ती कार्यक्रम के माध्यम से महिंद्रा समूह में उनका स्वागत करते हैं।

अग्निपथ योजना के विरोध के बारे में ट्वीट करते हुए, आनंद महिंद्रा ने कहा कि वह प्रदर्शनों के दौरान कई भारतीय राज्यों में हुई हिंसा से “दुखी” थे, और कहा कि महिंद्रा समूह अग्निपथ की भर्ती के अवसर का “स्वागत” करता है। उद्योगपति ने ट्विटर पर कहा, “अग्निपथ कार्यक्रम के आसपास हुई हिंसा से दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना की शुरुआत की गई थी, तो मैंने कहा था- और मैं दोहराता हूं- अग्निशामकों का अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा समूह ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है।”

Agniveers को काम पर रखने के बारे में एक सवाल के जवाब में, Mahindra Group के CEO ने कहा, “कॉर्पोरेट क्षेत्र में Agniveers के रोजगार की बड़ी संभावना है। नेतृत्व, टीमवर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, अग्निशामक उद्योग को बाजार के लिए तैयार पेशेवर समाधान प्रदान करते हैं, जिसमें संचालन से लेकर प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन तक का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है। ”

महाराष्ट्र के नागपुर में बिजली गिरने से 3 की मौत

यह तब होता है जब अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना जैसे राज्यों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, जिसका उद्देश्य युवाओं को भारतीय सेना में एक छोटी सेवा अवधि के लिए भर्ती करना है। आंदोलन के दौरान सेना के कई उम्मीदवारों और युवाओं को ट्रेन के डिब्बों और कारों में आग लगाते देखा गया, जबकि वे पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे। विरोध प्रदर्शनों में हैदराबाद में एक छात्र की भी मौत हो गई। अग्निपथ योजना के विरोध में कई संगठनों ने आज कई सेवाओं के निलंबन के साथ ही भारत बंद का आह्वान किया है. इसके अलावा, अधिकारियों ने चौकियों को बढ़ाकर और अशांत क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों को तैनात करके राज्यों में सुरक्षा कड़ी कर दी है।

गृह मंत्रालय आज साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित करेगा सम्मेलन

Related Post

PM मोदी- विपक्ष की मानसिकता महिला विरोधी, लोगों ने याद दिला दिया ‘दीदी ओ दीदी’ वाला कमेंट

Posted by - July 19, 2021 0
मॉनसून सत्र शुरू होते ही हंगामा भी शुरू हो गया, राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…
Rakesh Tikait

किसान आंदोलन तेज, भाकियू ने ट्रैक्टर रैली का किया शुभारंभ

Posted by - March 6, 2021 0
मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में किसान संयुक्त मोर्चा ने शनिवार को रामराज से ट्रैक्टर मार्च का शुभारंभ किया। शनिवार…