अफगानिस्तान पर चुप रह कर मोदी पाकिस्तान और तालिबान का हौसला बढ़ाएंगे- BJP सांसद स्वामी

52 0

तालिबान ने नई सरकार बनाने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। तालिबानी प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने बताया है कि कुछ सरकारी दफ्तरों में काम शुरू भी हो गया है। अब तक भारत ने अफगानिस्तान के बारे में कोई स्पष्ट रुख नहीं अख्तियार किया है। इसी को लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार पर हमला बोला। एक ट्वीट में स्वामी ने लिखा- भारत सरकार को अमरुल्लाह सालेह और मसूद के बेटे की अगुवाई वाले स्वतंत्र अफगानिस्तान पर विचार करना चाहिए।

उन्होंने आगे लिखा- वे अफगानिस्तान की घाटी में हैं और नॉर्दर्न अलायंस को लीड कर रहे हैं। अब चुप रहकर मोदी केवल पाकिस्तान और तालिबान का हौसला बढ़ाएंगे। जानकारी के मुताबिक तालिबान ने यह भी ऐलान किया है कि उसने पंजशीर में कब्जा करने के लिए लड़ाकों को भेजा है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर भारत की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया। लेकिन हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इशारों इशारों में तालिबान को बड़ा संदेश जरूर दे दिया था। पीएम ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा था कि आस्था को आतंक से नहीं कुचला जा सकता। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आतंक के दम पर साम्राज्य खड़ा करने वालों का अस्तित्व स्थायी नहीं है।

कांथी सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद से हटाए गए सुवेंदु, बोले- राजनीतिक उद्देश्यों के लिए हटाया गया

उनका ये बयान अफगानिस्तान संकट से जोड़कर देखा गया।  अफगानिस्तान को लेकर भारत अभी  वेट एंड वॉच वाले मूड में लग रहा है। हालांकि इस बीच सरकार फिलहाल अफगान में फंसे अपने नागरिकों को देश लाने की कोशिश में हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के हालातों को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई है। 26 अगस्त को सुबह 11 बजे को ये बैठक होगी, जिसमें अफगानिस्तान को लेकर भारत की रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

महामारी के बीच महंगाई की मार! पिछले सात महीने में करीब 200 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर

Posted by - August 18, 2021 0
कोरोना महामारी के बीच आम लोगों को महंगाई से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है, पेट्रोलियम कंपनियों ने रसोई…

सीएम स्टालिन ने घटाया तमिलनाडु में पेट्रोल का भाव, महिलाओं को मिलेगा हर महीने 1 हजार रुपए

Posted by - August 14, 2021 0
तमिलनाडु में नवनियुक्त डीएमके सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा में बजट पेश करके कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की, जिससे आम जनता…
अमित शाह

ममता बनर्जी पर बीजेपी अध्यक्ष का हमला, कहा- दीदी आतंकियों से इलू-इलू करना है तो करिए

Posted by - April 22, 2019 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बेहतर प्रदर्शन के दावे कर भारतीय जनता पार्टी लगातार ममता बनर्जी को टारगेट कर रही है।…