किसान आंदोलन दबाने के लिए देशभक्ति का सहारा! भाजपा निकालेगी 14 दिन की तिरंगा यात्रा

503 0

केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए नए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों पर जारी है, जिसे लेकर भाजपा बैकफुट पर है। भाजपा ने किसान आंदोलन को कमजोर करने के लिए शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया है, जो हरियाणा में 14 दिन चलेगी। इस यात्रा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ एवं कृषि मंत्री जेपी दलाल भी शामिल हुए, उन्होंने इस तिरंगा यात्रा को ऐतिहासिक बताया है।

कई स्थानों पर तिरंगे के अपमान की भी खबर सामने आई है, कहीं तिरंगे को हरी झंडी के रूप में इस्तेमाल किया गया तो कहीं रैली खत्म होने पर जमीन पर रख दिया गया। भाकियू युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने कहा- भाजपा एक साजिश के तहत ये यात्रा निकाल रही है, हमने किसानों को साफ कहा है कि इसका विरोध नहीं करना है।

आठ माह से जारी किसान आंदोलन के बीच भाजपा की यह तिरंगा यात्रा काफी अहम मानी जा रही है। सरकार व किसानों के बीच चल रहे टकराव से निपटने के लिए भाजपा ने शहीदों की याद में प्रदेश भर के हर हलके में तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया है। ख़ास बात ये है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने भी इस यात्रा का विरोध न करने ऐलान किया है। इसके बाद भाजपा व पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस भी ली है।

अखिलेश यादव का बसपा-कांग्रेस से सवाल, कहा- लड़ाई हमसे है या फिर भाजपा से?

भिवानी के बहल क़स्बे से लोहारू क़स्बे तक हजारों ट्रैक्टरों के क़ाफ़िले के साथ निकाली गई इस यात्रा की अगुवाई कर रहे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हज़ारों किसानों ने शहीदों की याद में जयकारे के साथ निकाली इस यात्रा को एतिहासिक व भव्य बना दिया। उन्होंने कहा कि किसानों का ये प्यार व आशीर्वाद हमेशा बने रहे। उन्होंने कहा कि किसान हमारे मालिक हैं और हम उनके सेवक। दलाल ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्र पहले और पार्टी बाद में है।

Related Post

CM Yogi

महायोजना में शामिल हुए हैं कई गांव, ध्यान रखें; आबादी की भूमि ग्रीन लैंड नहीं होगी: सीएम योगी

Posted by - February 24, 2024 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के समक्ष आज उनके सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में जनपद रामनगर…
CM Yogi in Tripura

अगले वर्ष रामलला के दर्शन करने आइए, उप्र आपके स्वागत को तैयार रहेगा : योगी

Posted by - February 8, 2023 0
फटीकराय/सूर्यमणि नगर/मजलिशपुर। त्रिपुरा में दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को तीन जनसभाओं में…