सीएम भूपेश बघेल का आरोप, कहा- मुझे राज्य में आने नहीं दे रही यूपी सरकार

348 0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने यूपी सरकार पर आरोप लगाया है। सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें लखनऊ उतरने से रोका जा रहा है। उन्होंने एक ट्वीट कर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है। उन्होंने सवाल करते हुए आगे कहा कि क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं। अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है सरकार।

प्रियंका और अखिलेश हिरासत में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया है। विपक्षी नेताओं के लखीमपुर खीरी पहुंचने से बवाल के और बढ़ने की आशंका के बीच पुलिस-प्रशासन ने उन्हें लखीमपुर खीरी पहुंचने से रोक दिया था।

जानें पूरा मामला

करीब डेढ़ महीने पहले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और खीरी से सांसद अजय मिश्र ‘टेनी’ के बयान से कुछ लोग नाराज हो गए थे। इसके बाद उन्होंने रविवार को मंत्री के गांव में आ रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के शांतिपूर्वक विरोध की घोषणा की थी। लेकिन, जैसे ही मंत्री समर्थकों की गाड़ियां उपमुख्यमंत्री को लेने के लिए निकलीं तो वहां हजारों प्रदर्शनकारियों ने उन पर पथराव कर दिया और एक गाड़ी को आग लगा दी। इस बीच एक बेकाबू वाहन किसानों पर चढ़ गया। इस हादसे में 4 किसानों की मृत्यु हो गई। वहीं, इस हमले में चार भाजपा समर्थक भी मारे गए।

Related Post

नवजोत सिंह सिद्धू

एक गलत वोट आपके बच्चों को चायवाला, पकौड़ेवाला या बना सकता है चौकीदार -सिद्धू

Posted by - April 29, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार यानी आज पीएम मोदी पर निशाना साधने से नहीं चूके। उन्होंने ट्वीट…
स्वाति मालिवाल का जंतर-मंतर पर आमरण अनशन

देश में बढ़ते दुष्कर्म मामलों के विरोध में, स्वाति मालिवाल जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर

Posted by - December 3, 2019 0
नई दिल्ली। देश में बच्चियों और महिलाओं से बढ़ते दुष्कर्म के मामलों के विरोध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष…
रोड शो

सहारनपुर-बिजनौर में रोड शो आज, आखिरी वक्त में पश्चिमी यूपी का दिल जीतना चाहेंगी प्रियंका

Posted by - April 9, 2019 0
सहारनपुर। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज यानी मंगलवार को सहारनपुर में रोड शो करने जाएँगी।यह रोड शो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *