सीएम भूपेश बघेल का आरोप, कहा- मुझे राज्य में आने नहीं दे रही यूपी सरकार

574 0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने यूपी सरकार पर आरोप लगाया है। सीएम बघेल ने कहा कि उन्हें लखनऊ उतरने से रोका जा रहा है। उन्होंने एक ट्वीट कर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, ‘उत्तरप्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है। उन्होंने सवाल करते हुए आगे कहा कि क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं। अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है सरकार।

प्रियंका और अखिलेश हिरासत में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को हिरासत में लिया गया है। विपक्षी नेताओं के लखीमपुर खीरी पहुंचने से बवाल के और बढ़ने की आशंका के बीच पुलिस-प्रशासन ने उन्हें लखीमपुर खीरी पहुंचने से रोक दिया था।

जानें पूरा मामला

करीब डेढ़ महीने पहले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और खीरी से सांसद अजय मिश्र ‘टेनी’ के बयान से कुछ लोग नाराज हो गए थे। इसके बाद उन्होंने रविवार को मंत्री के गांव में आ रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के शांतिपूर्वक विरोध की घोषणा की थी। लेकिन, जैसे ही मंत्री समर्थकों की गाड़ियां उपमुख्यमंत्री को लेने के लिए निकलीं तो वहां हजारों प्रदर्शनकारियों ने उन पर पथराव कर दिया और एक गाड़ी को आग लगा दी। इस बीच एक बेकाबू वाहन किसानों पर चढ़ गया। इस हादसे में 4 किसानों की मृत्यु हो गई। वहीं, इस हमले में चार भाजपा समर्थक भी मारे गए।

Related Post

cm yogi

ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों के निर्वहन से ही भारत विकसित होगा: सीएम योगी

Posted by - December 31, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों के निर्वहन से ही भारत विकसित होगा।…
Premdutt Tiwari

फतेहपुर : स्वर्गीय इंदिरा गांधी के नजदीकी रहे प्रेमदत्त तिवारी का निधन

Posted by - February 28, 2021 0
फतेहपुर। जिले में कांग्रेस पार्टी के बुजुर्ग नेता प्रेमदत्त तिवारी (Premdutt Tiwari) का गंगा नदी के किनारे अंतिम संस्कार किया…
Gorakhpur

नैसर्गिक झील रामगढ़ताल की खूबसूरती निहारने दूर-दूर से आ रहे लोग

Posted by - August 9, 2022 0
गोरखपुर। इसका (Gorakhpur) शुमार पूर्वांचल के प्रमुख शहरों में होता है। वाराणसी के बाद यह पूर्वांचल का सबसे प्रमुख शहर है।…