Kidnapping case in Agra

आगरा अपहरण कांड: मेहताब गिरफ्तार, गुलफाम और रिंकू गए जेल

342 0

आगरा। जिला की पुलिस ने किशोरी अपहरण कांड (Kidnapping case in Agra) में आरोपी रिंकू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। इसी मामले में ताजगंज पुलिस ने दो वर्ष पुराने केस में मेहताब राणा के भाई गुलफाम को भी गिरफ्तार कर लिया।मेहताब के खिलाफ एक नया मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

मामले में ताजगंज पुलिस ने दो वर्ष पुराने केस में मेहताब राणा के भाई गुलफाम को भी गिरफ्तार कर लिया। इसी मुकदमे में पहले से गिरफ्तार की गईं मेहताब की पत्नी और दो भाभी सहित पांच लोगों के नाम बता दिए गए हैं। पुलिस ने मेहताब राणा के खिलाफ एक नया मुकदमा भी दर्ज किया है।

Amazon Prime की प्रमुख अपर्णा पुरोहित को सुप्रीम कोर्ट से राहत

इंस्पेक्टर न्यू आगरा भूपेंद्र बालियान के अनुसार-“दिल्ली निवासी रिंकू साहू और ग्वालियर निवासी दिव्यांशु चैहान 23 फरवरी को किशोरी अगवा करके दिल्ली ले गए थे। रिंकू साहू ने बुर्का पहनकर हॉस्पिटल से बाहर किशोरी को ले गया था। लड़की नाबालिग है। इसलिए उसकी मर्जी कानूनन कोई मायने नहीं रखती है। भले ही किशोरी ने मर्जी से रिंकू के साथ जाने का बयान दिया है। मगर जिस अंदाज में उसे ले जाया गया वह गैर कानूनी था। इसलिए रिंकू और दिव्यांशु अभियुक्त हैं. दिव्यांशु ग्वालियर जेल में है। उसे वारंट पर आगरा लाया जाएगा। गुरुवार को रिंकू साहू को जेल भेज दिया गया।”

इंस्पेक्टर ने बताया कि, “मेरठ निवासी मेहताब राणा के खिलाफ एक नया मुकदमा लिखा है। यह मुकदमा किशोरी की तहरीर पर लिखा गया है, जिसमें किशोरी का आरोप है कि 15 फरवरी को मेहताब राणा उसे दयालबाग मार्ग पर मिला था। मेहताब ने उसे हत्या की धमकी दी और पुराना मुकदमा वापस लेने को कहा था।

किशोरी ने कोर्ट में दिए अपने बयान में भी इस बात का जिक्र किया है। मेहताब के खिलाफ ताजगंज थाना में वर्ष 2018 में दर्ज मुकदमा हुआ था, जिसमें वह जमानत पर है। इस मामले में मेहताब को गिरफ्तार कर लिया है। उसे आज को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसके भाई ताजगंज पुलिस ने गुरुवार को गुलफाम को जेल भेज दिया है। ”

यह था 2018 का मामला

वर्ष 2018 में ताजगंज निवासी किशोरी का दो बार अपहरण हुआ था। दूसरी बार बरामदगी के बाद पुलिस ने मेरठ निवासी मेहताब राणा को दुराचार, अपहरण और पोक्सो एक्ट के तहत जेल भेजा था। विवेचना में मेरठ निवासी इदरीश और दानिश के नाम बढ़ाए गए। इस मामले में अभी हल्ला मचने पर इदरीश और दानिश को भी जेल भेजा दिया है।

Related Post

Nepal

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर से नेपाल के राजघराने के संबंध सदियों पुराना

Posted by - April 5, 2022 0
वाराणसी: नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री का भारत दौरा राजनीतिक संबंधों के साथ ही धार्मिक और सांस्कृतिक रूप से और मजबूत…
plastic

अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक कैरी बैग मुक्त दिवस पर ‘यूपी प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन कान्क्लेव’ का आज आयोजन

Posted by - July 3, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने तथा प्लास्टिक व पॉलीथिन के दुष्प्रभाव से जनजीवन को बचाने के लिए…
raam

अर्थव्यवस्था को ऊंचाई तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण माध्यम बनेगा एयरपोर्टः सीएम

Posted by - April 7, 2022 0
लखनऊ: अयोध्या अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Ayodhya International Airport) के लिए नागरिक उड्डयन विभाग और भारतीय विमानपत्तन बीच भूमि लीज एग्रीमेंट हुआ।…