अकाउंट लॉक कर सकते हो मगर मेरी आवाज बंद नहीं कर सकते-राहुल का सरकार पर हमला जारी

442 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट ब्लॉक कर दिए जाने के बाद भी केंद्र सरकार और उनकी नीतियों पर राहुल का हमला जारी है। राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, ‘अगर किसी के प्रति दया या सहानुभूति दिखाना क्राइम है, तो मैं अपराधी हूं।’राहुल ने लिखा- अगर रेप-मर्डर पीड़ित के लिए न्याय मांगना गलत है तो मैं दोषी हूं। दया, प्यार, न्याय का संदेश वैश्विक है।

राहुल ने आगे लिखा कि वे हमें एक प्लेटफॉर्म पर लॉक कर सकते हैं। लेकिन लोगों के लिए उठने वाली हमारी आवाज को बंद नहीं कर सकते। इससे पहले राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर लिखा था कि मेरी जंग इस नफरत और डर के खिलाफ है।

उन्होंने आगे कहा कि यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है।  यह आप सिर्फ राहुल गांधी को नहीं बंद कर रहे हैं। बल्कि मेरे 19-20 मिलियन फॉलोअर्स हैं।  आप उन्हें राय देने के अधिकार से वंचित कर रहे हैं. ये काम गलत ही नहीं बल्कि यह उनके इस विचार का उल्लंघन है कि ट्विटर एक तटस्थ मंच है।  निवेशकों के लिए यह बहुत खतरनाक बात है क्योंकि राजनीतिक मुकाबले में पक्ष लेने से ट्विटर पर असर पड़ता है।

राहुल गांधी ने वीडियो स्टेटमेंट में आगे कहा कि हमारे लोकतंत्र पर हमला हो रहा है।  हमें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है।  मीडिया नियंत्रित है। मुझे लगा कि ट्विटर एक ऐसा मंच है जहां हम अपनी बात रख सकते हैं. लेकिन अब साफ हो गया है कि ऐसा नहीं है। अब यह स्पष्ट है कि ट्विटर वास्तव में निरपेक्ष मंच नहीं है। यह एक पक्षपाती मंच है।

प्राइवेटाइजेशन के लिए सरकार की पॉलिसी तैयार, 7 सरकारी कंपनियां होंगी प्राइवेट

भारतीयों के रूप में, हमें यह सवाल पूछना होगा।  क्या हम कंपनियों को सिर्फ इसलिए अनुमति देने जा रहे हैं क्योंकि वे हमारे लिए हमारी राजनीति को परिभाषित करने के लिए भारत सरकार के प्रति आभारी हैं? क्या यही आने वाला है? या हम अपनी राजनीति को अपने दम पर परिभाषित करने जा रहे हैं? यहीं असली सवाल है।

Related Post

UP

अपनी धरोहर-अपनी पहचान, परियोजना से संवरेंगी यूपी की संरक्षित इमारतें

Posted by - April 23, 2022 0
लखनऊ: यूपी (UP) में गौरवशाली इतिहास के स्वर्णिम पलों को समेटने वाली संरक्षित और एतिहासिक धरोहरों (Historical heritage) को संवारने…
साध्वी प्रज्ञा

प्रतिबंध के दौरान साध्वी पर लगा चुनाव प्रचार का आरोप, आयोग ने फिर थमाया नोटिस

Posted by - May 5, 2019 0
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा को चुनाव आयोग ने एक बार फिर नोटिस भेजा है।उनपर अरोप है…
UP GIS

सीएम योगी की विकासपुरुष की छवि और उनके कार्यों की उद्योगपतियों ने की प्रशंसा

Posted by - January 20, 2023 0
अहमदाबाद। उत्तर प्रदेश को नये भारत का ग्रोथ इंजन बनाने और वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी का लक्ष्य प्राप्त करने…