अकाउंट लॉक कर सकते हो मगर मेरी आवाज बंद नहीं कर सकते-राहुल का सरकार पर हमला जारी

157 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट ब्लॉक कर दिए जाने के बाद भी केंद्र सरकार और उनकी नीतियों पर राहुल का हमला जारी है। राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, ‘अगर किसी के प्रति दया या सहानुभूति दिखाना क्राइम है, तो मैं अपराधी हूं।’राहुल ने लिखा- अगर रेप-मर्डर पीड़ित के लिए न्याय मांगना गलत है तो मैं दोषी हूं। दया, प्यार, न्याय का संदेश वैश्विक है।

राहुल ने आगे लिखा कि वे हमें एक प्लेटफॉर्म पर लॉक कर सकते हैं। लेकिन लोगों के लिए उठने वाली हमारी आवाज को बंद नहीं कर सकते। इससे पहले राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर लिखा था कि मेरी जंग इस नफरत और डर के खिलाफ है।

उन्होंने आगे कहा कि यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है।  यह आप सिर्फ राहुल गांधी को नहीं बंद कर रहे हैं। बल्कि मेरे 19-20 मिलियन फॉलोअर्स हैं।  आप उन्हें राय देने के अधिकार से वंचित कर रहे हैं. ये काम गलत ही नहीं बल्कि यह उनके इस विचार का उल्लंघन है कि ट्विटर एक तटस्थ मंच है।  निवेशकों के लिए यह बहुत खतरनाक बात है क्योंकि राजनीतिक मुकाबले में पक्ष लेने से ट्विटर पर असर पड़ता है।

राहुल गांधी ने वीडियो स्टेटमेंट में आगे कहा कि हमारे लोकतंत्र पर हमला हो रहा है।  हमें संसद में बोलने की अनुमति नहीं है।  मीडिया नियंत्रित है। मुझे लगा कि ट्विटर एक ऐसा मंच है जहां हम अपनी बात रख सकते हैं. लेकिन अब साफ हो गया है कि ऐसा नहीं है। अब यह स्पष्ट है कि ट्विटर वास्तव में निरपेक्ष मंच नहीं है। यह एक पक्षपाती मंच है।

प्राइवेटाइजेशन के लिए सरकार की पॉलिसी तैयार, 7 सरकारी कंपनियां होंगी प्राइवेट

भारतीयों के रूप में, हमें यह सवाल पूछना होगा।  क्या हम कंपनियों को सिर्फ इसलिए अनुमति देने जा रहे हैं क्योंकि वे हमारे लिए हमारी राजनीति को परिभाषित करने के लिए भारत सरकार के प्रति आभारी हैं? क्या यही आने वाला है? या हम अपनी राजनीति को अपने दम पर परिभाषित करने जा रहे हैं? यहीं असली सवाल है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

नीतीश ने बिहार में जातीय जनगणना कराने का दिया खुला संकेत, बोले- यह सभी के हित में होगा

Posted by - August 3, 2021 0
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को एक बार फिर जातीय गणना कराने पर जोर देते हुए कहा कि…
सुन्नी वक्फ बोर्ड

Ayodhya Verdict : फैसले से सुन्नी वक्फ बोर्ड असंतुष्ट, बोला-शांति बनाए रखें

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर शनिवार को अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई…
buse fire

झारखंड विधानसभा चुनाव : नक्‍सलियों बस फूंकी और वोटरों को बनाया बंधक

Posted by - December 7, 2019 0
चाईबासा। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बीच नक्‍सलियों का उत्‍पात शनिवार को जारी रहा। चाईबासा में…