Bhagwant

विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा पार करेगी AAP!

71 0

पंजाब: विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के नतीजे आने में अभी दो दिन शेष है, आने वाले 10 मार्च को वोटों की गिनती होनी है लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल (Exit polls) में आम आदमी पार्टी (AAP) को पंजाब (Punjab) में फायदा होने का अनुमान नजर आ रहा है। अनुमान है कि 51 से 61 सीटें मिल सकती है। इसका मतलब साफ है की वह राज्य में सरकार बनाने के करीब है। पंजाब विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 59 है।

गोवा :आम आदमी पार्टी ने की फ्री बिजली देने की घोषणा

पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, भगवंत मान, कॉमेडियन से राजनेता बने, जो संगरूर के सांसद हैं। इस राज्य के तीन क्षेत्रों माझा, दोआब और मालवा के 117 निर्वाचन क्षेत्रों से एग्जिट पोल के अनुसार आप को इस बार 52-61 सीटों पर भारी बढ़त का अनुमान है। आम आदमी पार्टी को पंजाब के 117 निर्वाचन क्षेत्रों में स्पष्ट जीत मिलने की संभावना है, क्योंकि उसे 59 के बहुमत हिस्से की आवश्यकता से अधिक सीटें हासिल होंगी।

भगवंत मान कौन हैं?

भगवंत मान संगरूर से सांसद हैं, इनका जन्म 17 अक्टूबर 1973 को संगरूर के सरतोज गांव में हुआ था। इन्होनें 2011 में पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब से राजनीति में कदम रखा था। उन्होंने पहली बार 2012 में पंजाब के लेहरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। इसके बाद साल 2014 में भगवंत आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए थे। उन्होंने 2019 में उसी सीट से अपनी सफलता को दोहराया और वर्तमान में पंजाब से आप के एकमात्र सांसद हैं।

 

Related Post

आतंकियों

जम्मू-कश्मीरः आतंकियों ने सैन्यकर्मी को घर में घुसकर मारी गोली, मौत

Posted by - April 6, 2019 0
जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में आतंकियों ने शनिवार को एक सैन्यकर्मी को घर में घुसकर गोली मारी दी है।…