Acid attack

रेलवे स्‍टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, यात्री पर एसिड अटैक

40 0

गोंडा: यूपी में एक बार फिर से एसिड अटैक (Acid attack) का मामला सामने आया है, यहां के आदर्श रेलवे स्‍टेशन (Railway Station) पर बिहार (Bihar) के एक यात्री पर एसिड से हमला कर घटना को अंजाम दिया गया है। रेलवे स्‍टेशन जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में हमलावरों ने पहले एक रेल यात्री पर एसिड से हमला किया फिर उसे पीटकर नकदी लूट ली।

रेलवे स्‍टेशन पर हुई घटना ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। एसिड अटैक में यात्री बुरी तरह से झुलस गया जिसके बाद उसे स्‍थानीय जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले में पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

सपने टूटे थे पर हिम्मत नहीं, ऐसी है एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी

जानकारी के मुताबिक,  बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले विकास शाह बीते 1 मार्च को ट्रेन से बिहार जा रहे थे, तभी राजकुमार, गोविंद, उसकी पत्नी और एक अज्ञात व्यक्ति ने उनके साथ मारपीट की और उसके बाद एसिड से हमलाकर 22 हजार रुपये लूटकर वहां से भाग निकले। जब रेलवे स्‍टेशन पर इस घटना को अंजाम दिया जा रहा था, तब सुरक्षाबल के जवान मौके से गायब थे जो सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती है।

जीआरपी थाने में शिकायत

इस घटना के बाद पीड़ित विकास को आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया। गोंडा जिला अस्पताल और आई हॉस्पिटल में इलाज कराने के बाद विकास सोमवार को परिवार के साथ गोंडा रेलवे स्टेशन पर स्थित जीआरपी थाने पहुंचे और अपने साथ घटी घटना के बारे में जानकारी दी।

मुकदमा दर्ज

जीआरपी थाने में पीड़ित विकास शाह और उनके भाई वीरेंद्र शाह ने शिकायत में बताया कि उनके साथ गोंडा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 पर मारपीट और एसिड अटैक की वारदात को अंजाम दिया गया। जीआरपी के अफसरों ने बताया की पीड़ित की तहरीर पर आईपीसी की धारा 323, 504, 506 और 326 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया और आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित कर दी गई है।

Related Post

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, दो बहनें साथ पढ़ रही हैं तो एक की फीस माफ करे निजी स्कूल

Posted by - October 2, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांधी जयंती के मौके पर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूल में अगर…
KANPUR CAPTION

कानपुर में सूबेदार की बेटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट, दार्जिलिंग में मिली पहली पोस्टिंग

Posted by - March 20, 2021 0
कानपुर। जिले के किदवई नगर निवासी विनीता त्रिपाठी (Vinita Tripathi) का चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ…