ग्राहकों का आधार डाटा लीक-रिसर्चर

इण्डेन गैस के 58 लाख ग्राहकों का आधार डाटा लीक-रिसर्चर

872 0

टेक डेस्क। फ्रांस के एक रिसर्चर ने दावा किया है कि सरकारी गैस कंपनी इण्डेन की लापरवाही से इसके 58 लाख से ज्यादा ग्राहकों के आधार नंबर और अन्य डेटा लीक हो गए। रिसर्चर बैपटिस्ट रॉबर्ट ने मंगलवार यानी आज एलियट एल्डरसन नाम के ट्विटर हैंडल पर बताया कि लोकल डीलर्स के पोर्टल पर सत्यापन नहीं होने की वजह से इण्डेन के ग्राहकों के नाम, पते और आधार नंबर लीक हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-Samsung Galaxy Tab Active 2 लॉन्च, मिलेगा एसपेन का सपोर्ट

आपको बता दें Baptiste Robert ने इसका खुलासा मीडियम साइट पर अपनी रिपोर्ट के जरिए किया है। रोबर्ट के मुताबिक 6.7 मिलियन यानि 67 लाख ग्राहकों का डाटा लीक हो गया है। यह डाटा लीक स्थानीय डीलर के पोर्टल से हुआ है। इस डाटा लीक में 11,000 डीलर्स की भी जानकारी सामने आई है। हालांकि अब इस आईपी को इंडेन ने ब्लॉक कर दिया है। इस डाटा लीक से 9,490 डीलर और 5,826,116 ग्राहकों की निजी जानकारी बाजार में पहुंच सकती है।

ये भी पढ़ें :-राज्यसभा सांसद को व्हाट्सएप ने किया बैन 

जानकारी के मुताबिक 11 महीने में दूसरी बार इण्डेन का डेटा लीक यह दूसरी बार है जब इण्डेन गैस के ग्राहकों का डेटा लीक हुआ है। इससे पहले मार्च 2018 में भी कंपनी के ग्राहकों की डिटेल लीक हुई थी।

Related Post

गोटाबाया राजपक्षे विजयी

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव गोटाबाया राजपक्षे विजयी, पीएम मोदी ने दी बधाई

Posted by - November 17, 2019 0
नई दिल्ली। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार गोटबाया राजपक्षे ने बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने श्रीलंका की…
गगनयान मिशन

मानव अंतरिक्ष उड़ान हमें दीर्घकालिक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की रूपरेखा तैयार करने का अवसर: इसरो

Posted by - January 22, 2020 0
बंगलूरू। भारत के महत्वकांक्षी अभियान गगनयान मिशन पर इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि गगनयान मिशन केवल मानव को…