राज्यसभा सांसद को व्हाट्सएप ने किया बैन

1053 0

टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने तेलगू देशम पार्टी के राज्यसभा एमपी सीएम रमेश को अपने प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया है। उन्होंने व्हाट्सएप की किसी भी टर्म और कंडिशन का उलंघन नहीं किया है, जिसके लिए उन्हें बैन किया जाए। इस मामले में व्हाट्सएप ने अभी तक कोई रिप्लाई नहीं किया है। भारत में व्हाट्सएप पर अफवाह और घृणा वाले मैसेज तेजी से भेजे जा रहा हैंकंपनी ने प्लेटफॉर्म को नागरिकों के लिए सुरक्षित करने के लिए तरह तरह के बदलाव किए हैं।

ये भी पढ़ें :-भारत में इतने फरवरी को लॉन्च होगा Vivo V15 Pro 

व्हाट्सऐप के अनुसार यदि किसी अकाउंट के खिलाफ किसी यूजर्स ने रिपोर्ट नहीं की है और अकाउंट ने व्हाट्सएप की टर्म और कंडिशन का उल्लंघन किया है, तो उसे बैन किया जा सकता है। इसी प्रकार किसी यूजर को गैरकानूनी, आपत्तिजनक, अपमानजनक और धमकी वाले मैसेज भेजने, हिंसक क्राइम को बढ़ावा देने वाले मैसेज भेजने, अन्य यूजर का फेक अकाउंट बानाने, कॉन्टेक्ट लिस्ट में शामिल नहीं होने पर भी किसी को अत्यधिक मैसेज भेजने, व्हाट्सएप के कोर कोड में बदलाव की कोशिश करने पर भी आपको बैन किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें :-अगर कंपनी ने नहीं मानी सरकार की शर्तें,तो बंद हो सकता है WhatsApp 

इतना ही नहीं व्हाट्सऐप का इस्तेमाल वायरस या मालवेयर भेजने के लिए करने, किसी यूजर पर नजर रखना और व्हाट्सएप सर्वर को हैक करने की कोशिश करने, बहुत से यूजर्स द्वारा आपको ब्लॉक किए जाने पर, आपके खिलाफ अत्यधिक रिपोर्ट दर्ज होने पर व थर्ड पार्टी ऐप जैसे व्हाट्सऐप प्लस का इस्तेमाल भी आपको बैन कर सकता है।

Related Post

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान : योगी

Posted by - March 14, 2020 0
वाराणसी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान…