संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, दशहरा को फूकेंगा पीएम मोदी और शाह का पुतला

328 0

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने 15 अक्टूबर को पुतला फूंकने का ऐलान किया है। किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि हिंसा का विरोध जताते हुए वह दशहरे के दिन पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला जलाएंगे। राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि 26 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा बैठक कर पूरे देश में कलश यात्राएं निकालेगा। इसके साथ ही 18 अक्टूबर को किसान संगठन 6 घंटे ट्रेन रोकेंगे।

18 अक्टूबर को रेल रोको का आह्वान

संयुक्त किसान मोर्चा नेता योगेंद्र यादव ने 18 अक्टूबर को रेल रोको का आह्वान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव का कहना है कि मंत्री अजय टेनी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, तभी मामले की निष्पक्ष जांच हो सकती है। उनका आरोप है कि हिंसा की साजिश को उन्होंने ही शुरू किया था। संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि 15 अक्टूबर को पीएम और गृहमंत्री का पुतला दहन के साथ ही 18 अक्टूबर को वह देशभर में रेल रोकेंगे।

वहीं योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि सरकार पावरफुल लोगों को बचाने में जुटी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने लखीमपुर खीरी हिंसा को पूर्व नियोजित करार दिया।

किसानों के खिलाफ सरकार का हिंसक रूप

किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि किसानों को गाड़ी से कुचलकर दोषियों ने डर का माहौल बनाने की कोशिश की थी। लेकिन किसान नहीं डरेंगे। वहीं किसान नेता जोगिंदर सिंह उग्राहन ने कहा कि प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ सरकार द्वारा हिंसक रूप अपनाया गया है। साथ ही उन्होंने साफ किया कि वह हिंसा का रास्ता नहीं अपनाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने मंत्री अजय मिश्रा और उनके बेटे आशीष की गिरफ्तारी की मांग की। ये बातें किसान नेताओं ने दिल्ली प्रेस क्लब में मीटिंग के दौरान कहीं।

Related Post

Election commission

मद्रास HC की चुनाव आयोग को लताड़, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के लिए सिर्फ आप जिम्मेदार

Posted by - April 26, 2021 0
चेन्नई।  देश में कोरोना की महामारी हाहाकार मचा रही है, कोरोना मरीजों के आंकड़े रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं।…
Bulk Drug Park

स्वच्छ ऊर्जा से संचालित होगा ललितपुर का बल्क ड्रग पार्क

Posted by - November 6, 2023 0
लखनऊ। पर्यावरण संरक्षण को लेकर संकल्पबद्ध योगी सरकार (Yogi Government) की भविष्य की सभी बड़ी परियोजनाएं स्वच्छ ऊर्जा पर आधारित…