यूपी में लखीमपुर हिंसा और त्योहारों के मद्देनजर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

134 0

लखनऊ। लखीमपुर कांड के खिलाफ चल रहे विरोध और आगामी त्योहारों के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां 18 अक्टूबर तक रद्द कर दी है। दरअसल, लखीमपुर कांड को लेकर किसानों ने आंदोलन को औऱ तेज करने की घोषणा कर दी है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने देश भर के किसानों से 12 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी कूच करने को कहा है। साथ ही 18 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। साथ ही किसान नेताओं ने लखनऊ में महापंचायत करने की भी घोषणा की है। माना जा रहा है कि इन सभी घटनाक्रम को देखते हुए यूपी पुलिस ने ये फैसला लिया है।

एडीजीपी ने जारी किया आदेश

वहीं आगामी त्योहारों के मद्देनजर भी यह फैसला लिया गया है। यूपी में एडीजीपी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने इस बाबत आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार, आगामी त्योहारों औऱ संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यक्रमों को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की 18 अक्टूबर तक की छुट्टियों को रद्द किया जाता है। सिर्फ बहुत जरूरी स्थिति में ही पुलिस मुख्यालय से ही अवकाश को मंजूर किया जाएगा। यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

कैंडल मार्च निकालने की अपील

दरअसल, पूरे देश मे इस वक्त नवरात्रि का पर्व चल रहा है। दुर्गा पूजा के पंडाल भी जगह-जगह लगाए जा रहे हैं। राम लीला का मंचन भी किया जा रहा है। त्योहारों को देखते हुए मंदिरों, दुर्गा पूजा पंडालों, राम लीला बाजारों औऱ सार्वजनिक स्थानों पर भारी भीड़ भी उमड़ने की संभावना है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने लखीमपुर के तिकोनिया में 12 अक्टूबर को मारे गए किसानों के लिए अंतिम अरदास का कार्यक्रम रखा है। उसी दिन शाम को कैंडल मार्च निकालने की अपील भी की गई है।

छुट्टियां मंजूर न करने का आदेश

गौरतलब है कि किसान मोर्चा ने दशहरा के दिन 15 अक्टूबर को देश में बीजेपी नेताओं के पुतले दहन करने का भी आह्वान किया है। 18 अक्टूबर का रेल रोको आंदोलन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा। एडीजीपी ने सभी जोनल एडीजीपी, रीजनल आईजीपी, डीआईजी, एसपी औऱ रेलवे सुरक्षा बल को 18 अक्टूबर तक किसी भी प्रकार की छुट्टियां मंजूर न करने को कहा है।

Related Post

CM Yogi

कोरोना संक्रमितों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार : योगी

Posted by - April 26, 2021 0
लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि   कोरोना संक्रमितों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। मरीजों को सरकारी…

दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

Posted by - October 4, 2021 0
मेरठ। दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेस पर सोमवार तड़के एक दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। दिल्ली एयरपोर्ट से परिवार…