यूपी में वायरल बुखार का कहर, मथुरा के एक ही गांव में हो गई 10 लोगों की मौत

337 0

यूपी कोरोना वायरस से उभरा भी नहीं था कि वायरल बुखार ने इसे अपनी चपेट में लेकर तहस नहस करना शुरु कर दिया है, फिरोजाबाद जिले से शुरु हुआ बुखार मथुरा पहुंच गया है, जहां कोह गांव में दस लोगों की मौत हो चुकी है, प्रधान ने इसकी पुष्टि की है। सीएमओ रचना गुप्ता ने कहा, प्रशासन इससे निपटने के लिए तैयारियां कर रहा है, कोह गांव में ओपीडी सुविधा के साथ चार बेड का अस्पताल बनाया जाएगा।

बुधवार को रचना गुप्ता ने स्वयं गांव का दौरा करने की बात कही, कहा- आगे किसी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए हम लोग लगे हुए हैं। पिछले दिनों यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मथुरा का दौरा करके अधिकारियों को बुखार से निपटने के लिए आदेश दिए थे।

फिरोजाबाद के न्यू अंबेडकर कॉलोनी में रहने वाले सुनील कुमार की एक साल की बच्ची शान्या, नगला सिंधी क्षेत्र के जय सिंह का सात साल का बेटा तरुण, छारबाग के रहने वाले धीरज कुमार के सात साल का बेटा निखिल, प्रेमपाल की बेटी रेनू ने दम तोड़ दिया। इन सभी को पिछले कई दिनों से तेज बुखार था। CMO डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ का कहना है कि उन्हें इन मौतों के बारे में जानकारी नहीं है।

RSS प्रमुख भागवत से मिलने संघ मुख्यालय पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस बोबड़े

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को ही फिरोजाबाद पहुंचे थे। यहां वह सुदामा नगर में बुखार से पीड़ित बच्चों से और उनके परिजनों का हाल जानने पहुंचे थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा था कि सिर्फ 3 बच्चों की मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है। प्राइवेट अस्पताल में 37 लोगों की जान गई है। इसलिए प्राइवेट अस्पताल के बजाय लोग सरकारी अस्पताल में ही इलाज कराएं।सीएम ने कहा था कि जिले भर में लगभग 32 बच्चे और 7 वयस्क की मौत हुई है। मेडिकल एजुकेशन और सर्विलांस की टीम को भेजकर जांच करा रहे हैं। इसमें पता चल सकेगा कि यहां डेंगू है या फिर कोई और बीमारी।

Related Post

कृष्ण की नगरी मथुरा में मांस और शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद करेगी योगी सरकार

Posted by - August 31, 2021 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भगवान कृष्ण की नगरी में मांस और शराब की…
RAHUL GANDHI

ऑक्सीजन और ICU बेड की कमी से हो रही लोगों की मौत, राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

Posted by - April 23, 2021 0
नई दिल्ली।  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ये ट्वीट महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक अस्पताल में आग लगने से…