यूपी में वायरल बुखार का कहर, मथुरा के एक ही गांव में हो गई 10 लोगों की मौत

334 0

यूपी कोरोना वायरस से उभरा भी नहीं था कि वायरल बुखार ने इसे अपनी चपेट में लेकर तहस नहस करना शुरु कर दिया है, फिरोजाबाद जिले से शुरु हुआ बुखार मथुरा पहुंच गया है, जहां कोह गांव में दस लोगों की मौत हो चुकी है, प्रधान ने इसकी पुष्टि की है। सीएमओ रचना गुप्ता ने कहा, प्रशासन इससे निपटने के लिए तैयारियां कर रहा है, कोह गांव में ओपीडी सुविधा के साथ चार बेड का अस्पताल बनाया जाएगा।

बुधवार को रचना गुप्ता ने स्वयं गांव का दौरा करने की बात कही, कहा- आगे किसी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए हम लोग लगे हुए हैं। पिछले दिनों यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मथुरा का दौरा करके अधिकारियों को बुखार से निपटने के लिए आदेश दिए थे।

फिरोजाबाद के न्यू अंबेडकर कॉलोनी में रहने वाले सुनील कुमार की एक साल की बच्ची शान्या, नगला सिंधी क्षेत्र के जय सिंह का सात साल का बेटा तरुण, छारबाग के रहने वाले धीरज कुमार के सात साल का बेटा निखिल, प्रेमपाल की बेटी रेनू ने दम तोड़ दिया। इन सभी को पिछले कई दिनों से तेज बुखार था। CMO डॉ. नीता कुलश्रेष्ठ का कहना है कि उन्हें इन मौतों के बारे में जानकारी नहीं है।

RSS प्रमुख भागवत से मिलने संघ मुख्यालय पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस बोबड़े

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को ही फिरोजाबाद पहुंचे थे। यहां वह सुदामा नगर में बुखार से पीड़ित बच्चों से और उनके परिजनों का हाल जानने पहुंचे थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम योगी ने कहा था कि सिर्फ 3 बच्चों की मेडिकल कॉलेज में मौत हुई है। प्राइवेट अस्पताल में 37 लोगों की जान गई है। इसलिए प्राइवेट अस्पताल के बजाय लोग सरकारी अस्पताल में ही इलाज कराएं।सीएम ने कहा था कि जिले भर में लगभग 32 बच्चे और 7 वयस्क की मौत हुई है। मेडिकल एजुकेशन और सर्विलांस की टीम को भेजकर जांच करा रहे हैं। इसमें पता चल सकेगा कि यहां डेंगू है या फिर कोई और बीमारी।

Related Post

हरियाणा पुलिस द्वारा बेरहमी से किए गए लाठीचार्ज के बाद किसानों की महापंचायत, सड़कें की ब्लॉक

Posted by - August 30, 2021 0
हरियाणा के घरौंदा टोल प्लाजा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के एक दिन बाद किसानों ने…
Suresh Khanna

LIVE UP Budget 2021: वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पेश क‍िया 5.5 लाख करोड़ का बजट

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सोमवार को विधानमंडल के बजट सत्र में भारी भरकम बजट पेश करेगी।…
High court

यूपी सरकार के जवाब से असंतुष्ट हाईकोर्ट, मुख्य सचिव से कोरोना पर मांगा हलफनामा

Posted by - March 17, 2020 0
लखनऊ। कोरोनावायरस से निपटने की तैयारी मामले में हाईकोर्ट ने यूपी सरकार के जवाब से अंतोष जाहिर किया है। बता…