बिहार: बगहा के गंडक नदी में डूबी 25 यात्रियों से भरी नाव, करीब 20 यात्री लापता

311 0

बिहार के बगहा में एक बड़ा नाव हादसा हो गया है, बगहा के दीनदयाल नगर में यात्रियों से भरी नाव गंडक नदी में डूब गई। सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम गंडक नदी के आसपास के घाटों पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।  गंडक नदी में बगहा शहर के दीनदयाल नगर घाट पर नाव डूबी जिस पर करीब 25 लोगों के सवार होने की आशंका जताई गई है। नाव डूबने के बाद अभी तक 5 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, जबकि शेष की तलाश जारी है।

नाव हादसा को लेकर पूरे इलाके में अफरातफरी मची है, बताया जाता है कि दियारा से शहर की ओर पैसेंजर से भरी नाव आ रही थी।कुछ लोगों का कहना है कि नाव में लोगों के साथ ही भैंस सहित कुछ मवेशी भी लदे थे।  इसी कारण नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। जानकारी के मुताबिक फिलहाल घटनास्थल पर वरीय अधिकारी कैंप कर रहे हैं।  साथ ही राहत और बचाव का काम भी चलाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार नाव पर सवार 25 से 30 सुबह तकरीबन 8:30 बजे गंडक पार दियारा खेती बाड़ी को जा रहे थे।  जैसे ही बगहा से दियारा जाने के लिए नाव खुली, नदी के बीच नाव पहुंच गई और देखते ही देखते नदी के भंवर में फंसकर नाव पलट गई।  इस घटना में नाव पर सवार लोग नदी में डूब गए।

किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे, आज से दो दिवसीय अधिवेशन, आंदोलन तेज करने पर बनेगी रणनीति

नाव डूबने के साथ ही घाटों पर तैनात अन्य नाव चालकों ने नदी में उतर कर लोगों की तलाश शुरू कर दी है। इधर घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन के लोग पहुंचकर लोगों की तलाश कर रहे हैं।  इस दौरान गोताखोरों ने 5 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।  नदी की धार तेज होने के कारण लोगों को रेस्क्यू करने में काफी परेशानी हो रही है। स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम नदी में लापता लोगों की खोज कर रही है ।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट

प्राइवेट लैब मुफ्त करें कोरोना टेस्ट, सरकार जारी करे निर्देश : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - April 8, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के देश में बढ़ते संक्रमण के बीच सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र को महत्वपूर्ण निर्देश…
Medical colleges

मेडिकल कॉलेजों में 30 करोड़ रुपए और खर्च कर इंस्टाल कराए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट

Posted by - July 5, 2022 0
लखनऊ: चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहिम का असर दिखने लगा है। प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों…

लालू परिवार मे दोनों बेटों मे तनातनी जारी, पार्टी ऑफिस मे तेजस्वी की फोटो पोस्टर मे

Posted by - August 9, 2021 0
राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार में दो भाइयों के बीच…