‘हवाई चप्पल पहनने वाले को भी हवाई सफर की सुविधा देना चाहती है मोदी सरकार’- ज्योतिरादित्य सिंधिया

373 0

देश में विमान सेवा को किफायती बनाने पर जोर देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- नरेंद्र मोदी सरकार हवाई चप्पल पहनने वाले व्यक्ति को भी हवाई सफर की सुविधा देना चाहती है। सिंधिया ने कहा, ‘हम आम लोगों तक हवाई यात्रा की किफायती सुविधा पहुंचाना चाहते हैं। भारत में इस संकल्प को साकार करने की पूरी क्षमता है।’

अगानिस्तान से लोगों को सुरक्षित निकालने पर सिंधिया ने कहा- केंद्र सरकार भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ की तरह सभी प्रयास करेगी।उन्होंने पत्रकारों से कहा- भारत सरकार एअर इंडिया या भारतीय वायु सेना के विमानों से, जैसे भी संभव होगा अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से वापस लाएगी।

नागरिक उड्डयन मंत्री ने बताया कि देश में हवाई सेवाओं के विस्तार की योजना पर इस मकसद से काम किया जा रहा है कि आने वाले दशक में अधिक से अधिक आम लोग विमान से यात्रा कर सकें। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चार सालों के दौरान घरेलू नागर विमानन क्षेत्र के विस्तार के तहत कई छोटे शहरों में नए हवाई अड्डे शुरू किए गए हैं। इसके साथ ही, इन स्थानों को बड़े शहरों से जोड़ने वाले नये मार्गों पर हवाई सेवाएं शुरू की गई हैं।

कत्लेआम हो रहा और कुछ लोग बेशर्मी से कर रहे हैं समर्थन- तालिबान का समर्थन करने वालों पर बरसे योगी

इस बीच, सिंधिया ने राशन और कपड़ों से लदे नौ ट्रकों को इंदौर में हरी झंडी दिखाकर श्योपुर के लिए रवाना किया। श्योपुर, राज्य के भारी बारिश और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित जिलों में शुमार है। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर नगर निगम ने श्योपुर के बाढ़ पीड़ितों के लिए इस राहत सामग्री का इंतजाम किया है। मोदी सरकार में पिछले महीने बतौर नागरिक उड्डयन मंत्री शामिल किए गए सिंधिया ने मालवा-निमाड़ अंचल में मंगलवार से तीन दिवसीय ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू की थी। उनकी यह यात्रा गुरुवार को इंदौर में समाप्त होगी।

Related Post

युजवेंद्र चहल को दी गाली

हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने युजवेंद्र चहल को दी गाली, रोहित शर्मा भागे

Posted by - January 26, 2020 0
ऑकलैंड। टी20 क्रिकेट की पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए ऑकलैंड में खेले…
CM Dhami

नेताजी ने राष्ट्र की स्वाधीनता के लिए अपना जीवन समर्पित किया: सीएम धामी

Posted by - January 23, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती (Subhash Chandra Bose Jayanti) पर मुख्यमंत्री आवास में उनके…
CM Dhami

बागेश्वर में विकास के नाम पर जनता करेगी मतदान, रिकॉर्ड मतों से होगी जीत: धामी

Posted by - September 3, 2023 0
बागेश्वर। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने बागेश्वर उपचुनाव के प्रचार के अंतिम दिन रविवार को कहा कि विकास के नाम पर…