प्रतिबंध के बावजूद दिल्ली में विजय घाट के पास उड़ता दिखा ड्रोन

893 0

स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रतिबंध के बावजूद विजय घाट के पास ड्रोन उड़ाने का मामला सामने आया है। हालांकि समय रहते पुलिस ने ड्रोन को जब्त कर लिया और ड्रोन उड़ाने वाले आरोपी के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

शुरूआती जांच में पता चला कि यहां पर किसी वेब सीरीज की शूटिंग हो रही थी, जिसमें ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा था। उत्तरी जिला के पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि वेब सीरीज बनाने वालों ने दिल्ली पुलिस से शूटिंग की इजाजत ली थी। लेकिन इसमें ड्रोन के इस्तेमाल की बात पुलिस को नहीं बताई गई थी। इसलिए जानकारी मिलते ही उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए लाल किले के आस-पास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। खासकर लालकिला और नई दिल्ली के इलाके में ड्रोन सहित उड़ने वाली सभी वस्तुओं के इस्तेमाल कर रोक लगाई गई है। इसे लेकर धारा 144 भी लागू है।

हंगामे के बीच पास हुआ आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक, आयुध कर्मचारी अब नहीं कर पाएंगे हड़ताल

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सोमवार शाम गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने विजय घाट के पास ड्रोन को उड़ते देखा। ड्रोन देखते ही पुलिसकर्मी अलर्ट हो गए और तलाशी अभियान चलाकर ड्रोन उड़ा रहे व्यक्ति को पकड़ लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से ड्रोन जब्त कर लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Related Post

‘पुलिस अफसरों का सत्ताधारी दलों के साथ गठजोड़ परेशान करने वाला’- SC की कड़ी टिप्‍पणी

Posted by - August 27, 2021 0
पुलिस अफसरों के सत्ताधारी दलों के साथ गठजोड़ पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई है, CJI एनवी रमना ने कहा…
IC3A 2020

IC3A 2020: भारतीय संस्कृति ने हमेशा विज्ञान और तकनीक को बढ़ावा देने का कार्य किया

Posted by - February 7, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय द्वारा मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर और डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय…
महिलाओं से ज्यादा मात्रा में वसा लेते हैं पुरुष

रिसर्च में खुलासा : महिलाओं से ज्यादा मात्रा में वसा लेते हैं पुरुष

Posted by - February 22, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के सर्वे बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें मिला है कि महिलाओं के मुकाबले…