मेरा फोन टैप हुए पर मैं भयभीत नहीं, भयभीत वो है जो भ्रष्‍ट व चोर है- जांच की मांग पर बोले राहुल

458 0

पेगासस जासूसी कांड पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यायिक जांच की मांग करते हुए इसे इसे समूचे भारत पर हमला बताया। राहुल ने कहा- मेरे सभी फोन टैप किए गए, मैं संभावित टारगेट नहीं। मेरे सिक्‍युरिटी मैन को भी हर बात की जानकारी देने के लिए कहा गया था। उन्‍होंने कहा- मैं भयभीत नहीं हूं, इस देश में यदि आप भ्रष्‍ट और चोर हैं तो आप डरेंगे यदि आप इनमें से नहीं हैं तो डरने की जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा- सी मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राजभवन के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर डॉ0 उरांव ने कहा कि इजरायली स्पाइवेयर पेगासस के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा विरोधियों की निगरानी और फोन हैकिंग कराना पूरी तरह से असंवैधानिक और गैर कानूनी है। यह अनुच्छेद 21 के तहत दी गई शक्तियों पर भी केंद्र सरकार का अतिक्रमण है।

इस मामले में सुप्रीमो कोर्ट को स्वतः संज्ञान लेते हुए न्यायिक जांच का आदेश देना चाहिए।प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इसे हमारे खिलाफ राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया, गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि यहां हर कुछ क्लासीफाइड  है, हर फाइल क्लासीफाइड है राफेल क्लासीफाइड है और यह भी क्लासीफाइड है।

UP: दबंगों ने कटवा दी दलित युवक की दाढ़ी-मूंछ, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार अभी 50 हजार लोगों की जासूसी करा रही है, लेकिन आने वाले समय में इसकी संख्या बढ़कर 50 करोड़ भी हो सकती है। इस तरह का काम पीएमओ और केंद्रीय गृह मंत्रालय से सहमति मिले बिना संभव ही नहीं है।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी की लोकप्रियता में भारी इजाफा, इंस्टाग्राम पर हुए 7 मिलियन फॉलोअर्स

Posted by - October 3, 2023 0
लखनऊ। सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के 7 मिलियन ( 70 लाख ) फॉलोअर्स हो…
Sushil Chandra

दिल्ली हाईकोर्ट के तीन जज कोरोना पॉजिटिव, अगले मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा भी चपेट में

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 5 राज्‍यों- महाराष्‍ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल का भारत के कुल एक्टिव…