Patna

पटना: सवारियों को लेकर जा रही जीप पीपा पुल से गंगा नदी में गिरी, 9 की मौत, कई लापता

623 0

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार (23 अप्रैल) को दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पीपा पुल से गुजर रही जीप गंगा नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि जीप में 15 लोग सवार थे, जिनमें 10 की मौत हो गई। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

पटना से सटे दानापुर और दियारा के इलाके को जोड़ने वाले पीपा पुल (passenger jeep drowned in ganges river in danapur)  पर शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। सवारियों को लेकर निकली जीप बीच पीपा पुल पर हादसे का शिकार हो गई। जीप पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गई।

दानापुर में पीपा पुल से एक जीप आज सुबह गंगा नदी में गिर गई. उसमें कई लोग सवार थे। अभी तक 9 लोगों की डेडबॉडी बरामद हुई है। बताया जाता है कि यह जीप दियारा के अखिलपुर से दानापुर आ रही थी। तभी अनियंत्रित होकर गंगा में गिर गई।

रेलिंग तोड़ते हुए गंगा में गिरी जीप

सवारी जीप पीपा पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा नदी में जा गिरी। इस दौरान किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। बता दें कि गाड़ी में सवार लोग अकिलपुर से तिलक समारोह के तीसरे दिन परिवार के साथ दानापुर लौट रहे थे। तभी यह घटना घटी।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय तैराकों की मदद से डूबे लोगों बाहर निकालने में जुट गई है। एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया।

खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

इस बीच, घटना के तुरंत बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ जमा हो गई। लापता लोगों के परिजन भी मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। चारों तरफ चीख-पूकार मच गई।

लोगों की खोजबीन जारी

लोगों की खोजबीन जारी

फिसलने के कारण हुआ हादसा

बता दें कि पीपा पुल में जिधर चढ़ाव है, उस ओर काफी ढलाव और फिसलन भी है। इससे अक्सर गाड़ियां फिसल जाती हैं। यही कारण है कि गाड़ियां अक्सर दुर्घटनाग्रस्त हो जाती हैं। इससे पहले भी 17 मार्च को पीपा पुल के उत्तरी छोर पर पुरानी पानापुर घाट पर चढ़ने के क्रम में ट्रैक्टर रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरा था। ट्रैक्टर का इंजन पीपा पुल पर लटका रह गया था।

Related Post

बॉम्बे हाईकोर्ट ने नए आईटी नियमों पर लगाई रोक, कहा- अभी इसकी कोई जरूरत नहीं

Posted by - August 15, 2021 0
कानून समाचार पोर्टल ‘द लीफलेट’ और पत्रकार निखिल वागले द्वारा दायर की गई याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें आंशिक…

ममता बनर्जी को राज्यपाल ने दिलाई विधायक पद की शपथ, BJP MLA रहे गायब

Posted by - October 7, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत टीएमसी के तीन नए विधायकों जाकिर हुसैन और अमीरुल…
पुलिस को नहीं मिल पा रहा धनंजय का कोई सुराग

पुलिस को नहीं मिल पा रहा धनंजय का कोई सुराग

Posted by - April 5, 2021 0
पूर्व प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में आरोपित पूर्व सांसद धनंजय सिंह की तलाश में लखनऊ पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। छापेमारी करने जा रही पुलिस टीम बैरंग वापस लौट रही हैं। शनिवार को जौनपुर में उसके कालीकुत्ती स्थित आवास व अन्य स्थानों पर छापेमारी की गयी  थी लेकिन उसके न मिलने पर पुलिस टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था। इसके अलावा पुलिस टीमों ने राजधानी में धनंजय के करीबी लोगों के ठिकानों पर भी छापेमारी की है लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका है। मालूम हो कि सूबे की राजधानी लखनऊ में गत छह जनवरी को मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुठभेड़ में मारे जा चुके अजीत सिंह हत्याकांड के शूटरों में एक कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी उर्फ डाक्टर के बयान के आधार पर लखनऊ पुलिस ने धनंजय सिंह को साजिशकर्ता के तौर पर आरोपित किया था। पुलिस को चकमा देकर धनंजय सिंह ने पिछले महीने पुराने केस में एमपीएमएलए कोर्ट प्रयागराज में आत्मसमर्पण कर दिया था। नैनी सेंट्रल जेल से उसे फतेहगढ़ सेंट्रल जेल स्थानांतरित कर दिया गया था। महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बेकाबू, सरकार का नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान जब तक लखनऊ पुलिस उसे अजीत हत्याकाण्ड में वारन्ट लेती तब तक गत 31 मार्च को एमपीएमएलए कोर्ट से जमानत मंजूर हो जाने पर वह गुपचुप तरीके से जेल से रिहा हो गया था। इसे लेकर लखनऊ पुलिस की खूब किरकिरी हुई। इसके बाद से लखनऊ पुलिस अजीत हत्याकाण्ड में उसे आरोपी मानकर लगातार  छापेमारी कर रही है लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है। इसी कड़ी में धनंजय सिंह की तलाश में शनिवार को जौनपुर गयी लखनऊ पुलिस की टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर उसके कालीकुत्ती स्थित आवास पर दबिश दी थी। वह घर पर नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश में जमैथा निवासी करीबी आशुतोष सिंह के दीवानी कचहरी रोड स्थित आवास पर भी छापेमारी की थी। पूर्व सांसद के गृह गांव सिकरारा थाना क्षेत्र के बनसफा गांव में भी दबिश दी गयी। मालूम हो कि शनिवार को धनजंय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी ने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया था।  
cm dhami

मुख्यमंत्री धामी ने आमजनों से भेंट कर सुनीं समस्याएं

Posted by - July 30, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को सायं मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में विभिन्न संगठनों…