Sri Ramjanmabhoomi Tirtha Kshetra Trust

..तो अब राम मंदिर ट्रस्ट स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट

243 0

लखनऊ। अयोध्या। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Sri Ramjanmabhoomi Tirtha Kshetra Trust) राममंदिर निर्माण के साथ अब कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए भी आगे आया है। ट्रस्ट द्वारा दशरथ मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कराई जाएगी।

इसके लिए ट्रस्ट ने जिला प्रशासन को 55 लाख रुपये दिए हैं। बताया गया कि शीघ्र ही दशरथ मेडिकल कॉलेज में एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट लग जाएगा, जिससे जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने पाएगी और कोरोना मरीजों को इसका लाभ मिलेगा।

अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी वाईपी सिंह ने बताया कि इससे पहले भी श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Sri Ramjanmabhoomi Tirtha Kshetra Trust)  द्वारा श्रीराम चिकित्सालय में 30 बेंच लगवाई जा चुकी है। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी से जारी जंग में हम सभी को अपनी-अपनी भूमिका निभानी होगी।

जिला प्रशासन द्वारा ट्रस्ट से ऑक्सीजन की कमी का उल्लेख करते हुए मेडिकल कॉलेज में प्लांट लगवाने का अनुरोध किया था। जिस पर ट्रस्ट ने सहमति प्रदान की है। इसके लिए जिला प्रशासन को 55 लाख रुपये दिए जा चुके हैं।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Sri Ramjanmabhoomi Tirtha Kshetra Trust) ने गुरुवार शाम को ट्वीट कर कहा, “कोरोना महामारी के दृष्टिगत अयोध्या जिले की ऑक्सीजन संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (Sri Ramjanmabhoomi Tirtha Kshetra Trust) न्यास ने यह निर्णय लिया है कि अयोध्या स्थित दशरथ मेडिकल कॉलेज में दो ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे, जिनका सब खर्च न्यास द्वारा उठाया जाएगा।”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के बाद कई गैर सरकारी संस्थाएं, औद्योगिक समूह व संस्थाएं सहयोग के लिए आगे आई हैं।

Related Post