Patna

पटना: सवारियों को लेकर जा रही जीप पीपा पुल से गंगा नदी में गिरी, 9 की मौत, कई लापता

619 0

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार (23 अप्रैल) को दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पीपा पुल से गुजर रही जीप गंगा नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि जीप में 15 लोग सवार थे, जिनमें 10 की मौत हो गई। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

पटना से सटे दानापुर और दियारा के इलाके को जोड़ने वाले पीपा पुल (passenger jeep drowned in ganges river in danapur)  पर शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। सवारियों को लेकर निकली जीप बीच पीपा पुल पर हादसे का शिकार हो गई। जीप पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा में समा गई।

दानापुर में पीपा पुल से एक जीप आज सुबह गंगा नदी में गिर गई. उसमें कई लोग सवार थे। अभी तक 9 लोगों की डेडबॉडी बरामद हुई है। बताया जाता है कि यह जीप दियारा के अखिलपुर से दानापुर आ रही थी। तभी अनियंत्रित होकर गंगा में गिर गई।

रेलिंग तोड़ते हुए गंगा में गिरी जीप

सवारी जीप पीपा पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा नदी में जा गिरी। इस दौरान किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। बता दें कि गाड़ी में सवार लोग अकिलपुर से तिलक समारोह के तीसरे दिन परिवार के साथ दानापुर लौट रहे थे। तभी यह घटना घटी।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय तैराकों की मदद से डूबे लोगों बाहर निकालने में जुट गई है। एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया।

खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

इस बीच, घटना के तुरंत बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ जमा हो गई। लापता लोगों के परिजन भी मौके पर पहुंचे और हंगामा करने लगे। चारों तरफ चीख-पूकार मच गई।

लोगों की खोजबीन जारी

लोगों की खोजबीन जारी

फिसलने के कारण हुआ हादसा

बता दें कि पीपा पुल में जिधर चढ़ाव है, उस ओर काफी ढलाव और फिसलन भी है। इससे अक्सर गाड़ियां फिसल जाती हैं। यही कारण है कि गाड़ियां अक्सर दुर्घटनाग्रस्त हो जाती हैं। इससे पहले भी 17 मार्च को पीपा पुल के उत्तरी छोर पर पुरानी पानापुर घाट पर चढ़ने के क्रम में ट्रैक्टर रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरा था। ट्रैक्टर का इंजन पीपा पुल पर लटका रह गया था।

Related Post

vaccination

यूपी में वैक्सीनेशन की दूसरी डोज 15 फरवरी से लगेगी, तैयारी पूरी : योगी

Posted by - January 21, 2021 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार 22 जनवरी को होने वाले  वैक्सीनेशन ( Vaccination) कार्य की सभी तैयारियां पूरी…
CM Dhami

सीएम धामी ने बारिश में शहीदों के आवास पहुँचकर सफाई कर स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत की

Posted by - September 17, 2022 0
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के जन्मदिन के मौके पर आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने देहरादून…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी ने किया आवास और भाजपा कार्यालय में कन्या पूजन

Posted by - October 4, 2022 0
देहरादून। शारदीय नवरात्रों की पूरे प्रदेश धूम में रही। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नवमी पर अपने आवास…