CM Dhami

मॉर्निंग वॉक पर निकले धामी ने ग्रामीणों से की मुलाकात

78 0

चम्पावत/नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) चंपावत (Champawat) के सीमांत गुमदेश क्षेत्र के ठाटा गांव में रात्रि विश्राम के बाद रविवार को सुबह की सैर पर निकले और इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात की तथा उनका हाल चाल जाना। श्री धामी ने गांव में कराए गए विभिन्न विकास कार्यों का भी अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) हिमालय के विहंगम दृश्य को देखकर अभिभूत भी हुए। इस दौरान उन्होंने पंचायत भवन के साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने विकास कार्यों की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ठाटा गांव अन्य गांवों के लिए भी एक आदर्श प्रस्तुत करे। ग्रामीण मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बहुत उत्साहित नजर आए।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने इस बीच ग्रामीणों की ओर से किए जा रहे गतिविधियों में हिस्सा लिया। उन्होंने टीपीएस एग्रोज प्राइवेट लिमिटेड में तैयार शुद्ध मावा का स्वाद चखा तथा संचालक युवा उद्दमी प्रदीप शर्मा को शुभकामनाएं दी।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Dhami) पूर्ण रूप से ग्रामीण परिवेश में नजर आए। उन्होंने ओखली में धान कूटकर पहाड़ की पुरातन संस्कृति के संदेश को जीवंत किया। उन्होंने बच्चों और उद्यमियों से मुलाकात की। ग्रामीणों द्वारा जंगली जानवरों से फसलों को बचाने की मांग की गई।

सीएम धामी ने सीमांत क्षेत्र के ग्राम ठाटा में लगाई रात्रि चौपाल

उन्होंने ग्रामीणों से दुग्ध उत्पादन को और अधिक मात्रा में बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि वह सरकार की योजनाओं का लाभ लेते हुए स्वरोजगार को अपनाएँ। ग्रामीणों से कहा कि सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि हमारे राज्य की आत्मा गांव एवं घरों में बसती है गांव के खुशहाल व आबाद रहने से ही राज्य का स्वर्णिम विकास संभव है। राज्य सरकार भी गांवों के विकास को प्राथमिकता दें रही है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी आज जारी करेंगे इनवेस्टर्स समिट-2023 का कर्टेन रेजर

Posted by - September 14, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) गुरुवार को नई दिल्ली में डेस्टिनेशन उत्तराखण्ड-ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2023 का कर्टेन रेजर जारी…
Hyderabad

हैदराबाद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन दिखेगा गुजरात का स्वाद

Posted by - July 3, 2022 0
हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन रविवार को गुजरात का एक नया स्वाद…
CM Dhami

एसजीटी विश्वविद्यालय अपने नाम को सार्थक कर रहा है: धामी

Posted by - December 21, 2022 0
गुरुग्राम/ मुख्यमंत्री।  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को हरियाणा के गुरूग्राम में एस.जी.टी विश्वविद्यालय, बुधेरा में ‘‘राष्ट्रीय शिक्षा…
जावेद अख्तर

मोदी सरकार देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का कर रही है कोशिश: जावेद अख्तर

Posted by - January 2, 2020 0
मुंबई। मशहूर गीतकार जावेद अख्तर हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। बीते दिनों उन्होंने नागरिकता कानून को…